छत्तीसगढ़

डेविड वॉर्नर ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी, नीदरलैंड्स के खिलाफ लगाया वर्ल्ड कप का छठा शतक

नईदिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में शानदार फॉर्म लेकर आए है. उन्होंने आज नीदरलैंड्स के खिलाफ भी शतक लगाकर एक नया रिकॉर्ड बना दिया है. इस वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ने अभी तक 5 मैच खेले हैं, और 5 पारियों में दो बार शतकीय पारी खेली है. डेविड वॉर्नर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ शतक लगाकर वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.

आपको बता दें कि हाल ही में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. रोहित शर्मा अभी तक वर्ल्ड कप में कुल 7 शतक लगा चुके हैं. उनके बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर का नाम है, जिन्होंने वर्ल्ड कप में 6 शतक लगाए थे. अब ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप करियर में 6 शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है.

वॉर्नर ने लगाया छठा शतक

वॉर्नर का छठा वर्ल्ड कप शतक नीदरलैंड्स के खिलाफ आया है. वर्ल्ड कप का 24वां मैच ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स के बीच में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. 

ऑस्ट्रेलिया की इस पारी में डेविड वॉर्नर ने 93 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अंत में ग्लेन मैक्सवेल आए, और गेम में पूरी तरह से छा गए. मैक्सवेल ने सिर्फ 44 गेंदों में 106 रनों की पारी खेलकर नीदरलैंड्स के सामना रनों का एक पहाड़ खड़ा कर दिया. 240 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल की पारी में 9 चौके और 8 छक्के शामिल थे. मैक्सवेल की इस पारी ने ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 से 400 के करीब पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई.