छत्तीसगढ़

जन्मदिन पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ…, विराट कोहली को लेकर सुनील गावस्कर ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी

नईदिल्ली : विराट कोहली 5 नवंबर, 2023 को अपना 35वां जन्मदिन मनाएंगे, जिसमें अब सिर्फ कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. इन दिनों भारत में चल रहे क्रिकेट के महाकुंभ यानी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के बीच ही किंग कोहली अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे. जन्मदिन वाले दिन किंग साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में मुकाबला खेलेंगे. वहीं कोहली के 35वें जन्मदिन से पहले पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.

दरअसल सुनील गावस्कर का कहना है कि कोहली अपने जन्म वाले दिन यानी 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में अपना 50वां वनडे शतक लगाएंगे. वनडे में कोहली अब तक शतकों के मामले में 48 का आंकड़ा छू चुके हैं. बीते रविवार (22 अक्टूबर) न्यूज़ीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में कोहली ने शतक से चूकते हुए 95 रनों की पारी खेली थी. 

वही सुनील गावस्कर ने ‘स्टार स्पोर्ट्स’ पर बात करते हुए कहा, “कोहली 5 नवंबर को अपने जन्मदिन पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में वनडे का 50वां शतक लगाएंगे.” इससे पहले टीम इंडिया 29 अक्टूबर को इंग्लैंड और 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. ऐसे में कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50वां शतक लगाने के लिए उससे पहले खेले जाने वाले दोनों में से किसी एक मुकाबले में शतक जड़ना ही होगा, जो उनका 49वां वनडे सौ होगा. 

सचिन का तोड़ देंगे रिकॉर्ड 

वहीं वनडे में सबसे ज़्यादा शतकों की बात करें तो वो पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर ने लगाए हैं. सचिन ने अपने वनडे करियर में 49 शतक जड़े थे. वहीं कोहली 48 शतक तक पहुंच गए हैं. ऐसे में 50 शतक पूरे करने के साथ वो दिग्गज तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ फॉर्मेट में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ भी बन जाएंगे. 

बता दें कि विराट कोहली अब तक 286 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. इन मैचों की 274 पारियों में उन्होंने 58.16 की औसत से 13437 रन स्कोर कर लिए हैं. इस दौरान उन्होंने 48 शतकों के अलावा 69 अर्धशतक भी लगाए हैं. वहीं फॉर्मेट में उनका हाई स्कोर 183 रनों का रहा है