छत्तीसगढ़

पांड्या की चोट ने बढ़ा दी है टीम इंडिया की टेंशन! तीन मुकाबलों से हो सकते हैं बाहर

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने पांच मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है. ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोटिल हैं. पांड्या की चोट टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकती है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पांड्या चोट की वजह से अगले तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं. वे न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेले और अब इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच के लिए भी मैदान पर नहीं उतरेंगे.

हार्दिक इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बैंगलुरु में हैं. खबर के मुताबिक पांड्या के टखने में ग्रेड 1 लिगामेंट टीयर है. उनके टखने में काफी सूजन है. इस वजह से दर्द भी है. हालांकि अच्छी बात यह है कि फ्रैक्चर नहीं है. एनसीए के एक अधिकारी ने बताया कि पांड्या की चोट थोड़ा गंभीर हो सकती है. वे जब तक पूरी तरह से फिट नहीं होंगे तब तक नहीं खेल सकेंगे.

पांड्या भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे. वे तभी से बाहर चल रहे हैं. उनकी वापसी को लेकर फिलहाल किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के लिए सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया था. अब टीम इंडिया लखनऊ के मुकाबले के लिए रविचंद्रन अश्विन को मौका दे सकती है.

बता दें कि भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है. उसने पांच मैच खेले हैं और चार मैच खेलने बाकी हैं. भारत ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था. इसके बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट से मात दी. उसने पाकिस्तान, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को भी हराया. भारत को इंग्लैंड के बाद श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलने हैं.