छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन बीजेपी सरकार बनी तो उसमें हिस्सा मांगेंगे, छत्तीसगढ़ को लेकर बोले अठावले

रायपुर : रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के चीफ रामदास अठावले अकसर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. रामदास अठावले ने अब छ्त्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर दिलचस्प बयानबाजी की है. केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि हमारी पार्टी छत्तीसगढ़ में चुनाव तो नहीं लड़ेगी, लेकिन अगर बीजेपी की सरकार बनी तो हम उसमें हिस्सा मांगेंगे.

आरपीआई चीफ अठावले ने यह टिप्पणी प्रदेश की राजधानी रायपुर के प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में इस बार बीजेपी की सरकार बनेगी. आरपीआई (ए) केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा है. अठावले की पार्टी ने 2018 विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 7 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन सभी सीटों पर उसे हार का सामना करना पड़ा था.

छत्तीसगढ़ में एक भी सीट पर नहीं लड़ेंगे चुनाव- रामदास अठावले

प्रेस कॉन्फ्रेंस में अठावले ने कहा कि आरपीआई (ए) एनडीए की सहयोगी पार्टी है और उसने प्रदेश की सभी 90 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों का समर्थन करने का फैसला किया है, इसलिए हम छत्तीसगढ़ में किसी भी सीट पर चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि अठावले ने कहा कि अगर राज्य में फिर से बीजेपी की सरकार बनती है तो हमारी पार्टी को भी उसमें हिस्सेदारी मिलनी चाहिए.रामदास अठावले ने कहा कि सरकार में हिस्सेदारी के फॉर्मूले को लेकर मैं पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रमन सिंह से बातचीत करूंगा.

बघेल सरकार में बढ़ा भ्रष्टाचार- रामदास अठावले

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अठावले ने सत्ताधारी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. अठावले ने कहा कि भूपेंद्र सिंह बघेल सरकार में राज्य में भ्रष्टाचार बढ़ गया है, लेकिन लोग अब बदलाव देखना चाहते हैं. मुझे विश्वास है कि बीजेपी फिर से सत्ता में आएगी, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत काम किया है.