छत्तीसगढ़

वीडियो : गौतम गंभीर ने फिर एमएस धोनी पर साधा निशाना, फैन्स ने किया ट्रोल, बोले- यह दुख काहे नहीं…

नईदिल्ली : 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत को जीत दिलाने में दो खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान था. एक तो भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे, और दूसरे भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने एक बेहतरीन साझेदारी और पारी खेलकर टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बना दिया था. हालांकि, भारत की उस जीत में इन दोनों के अलावा भी कई खिलाड़ियों का योगदान रहा था.

वहीं, भारत के उस पूरे वर्ल्ड कप अभियान में युवराज सिंह, ज़हीर खान, सचिन तेंदुलकर जैसे कुल 15 खिलाड़ियों ने अपना-अपना योगदान दिया था, और इसी के बारे में गौतम गंभीर हमेशा बात करते हैं. गौतम गंभीर हमेशा कहते रहते हैं कि 2011 वर्ल्ड कप किसी एक खिलाड़ी, या सिर्फ कप्तान ने नहीं बल्कि पूरी टीम ने मिलकर जिताया था. गौतम गंभीर की ये बात ठीक है, लेकिन वह हमेशा इसकी चर्चा करते रहते हैं, इसलिए इस बार फैन्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. 

गौतम गंभीर हुए ट्रोल

दरअसल, इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हुए मैच के दौरान गौतम गंभीर कमेंट्री कर रहे थे. इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ अपनी चौथी हार की कगार पर खड़ी थी, जिसके बाद उनका वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी खत्म होने वाला था. ऐसे में गौतम गंभीर ने एक बार फिर वही चर्चा की, जिसका वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में गंभीर कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि, “एक सवाल है, जितने भी दर्शक ये देख रहे हैं, कि अगर कप्तान ही वर्ल्ड कप जिता सकता है तो फिर जोस बटलर इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिता सकते थे.”

गंभीर ने आगे कहा कि, “बटलर इंग्लैंड को ये वर्ल्ड कप क्यों नहीं जिता पाए? वह वर्ल्ड कप इसलिए नहीं जिता पाए, क्योंकि उनके बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए और उनके गेंदबाजों ने विकेट भी नहीं लिए. तो इसलिए अगर टूर्नामेंट को जीतने का श्रेय सिर्फ एक ही व्यक्ति को जाएगा तो ये बाकी 14 खिलाड़ियों के साथ गलत होगा. अगर कप्तान ही वर्ल्ड कप जिता पाता तो जोस बटलर भी ऐसा कर पाते. ना तो उनके लिए पिछला एक साल बहुत अच्छा बीता था, और ना ही इस वर्ल्ड कप में आकर उनका फॉर्म खराब हुआ है. कहीं ना कहीं बैलेंस रखना जरूरी है.

” गंभीर के इस बयान की फैन्स ने आलोचना की है. फैन्स ने कहा कि गंभीर के मन में हमेशा एक बात रहती है. वहीं कुछ फैन्स ने कहा कि गंभीर का फुटवर्क काफी अच्छा था, लेकिन वो वहां से किसी को मूव नहीं कर पाए.