छत्तीसगढ़

IND vs ENG: कल लखनऊ में भिड़ेंगे भारत और इंग्लैंड, राहुल द्रविड़ ने इकाना के पिच क्यूरेटर से की एक खास डिमांड

नईदिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच एक बड़ा मैच होने वाला है. यह इस वर्ल्ड कप का 29वां मैच होगा, जो लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में कल खेला जाएगा. भारत की टीम प्वाइंट्स टेबल में नंबर-2 पर और अभी तक एक भी मैच हारी नहीं है। उधर, इंग्लैंड की टीम ने अभी तक सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल की है, और चार मैच में हार का सामना किया है।

वर्ल्ड कप में एक बेहद मजबूत स्थिति में होने के बावजूद भी टीम इंडिया इस मैच को हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी और अपने जीत के मूमेंटम को जारी रखना चाहेगी। इस वजह से टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ-साथ कोच राहुल द्रविड़ और कई अन्य खिलाड़ियों ने लखनऊ की पिच को देखा और फिर राहुल द्रविड़ ने लखनऊ की पिच क्यूरेटर राजीव अग्रवाल से एक खास डिमांड की है. 

द्रविड़ ने पिच क्यूरेटर से की मांग

राहुल द्रविड़ ने पिच क्यूरेटर से लखनऊ की इकाना पिच पर मौजूद घास को काटने के लिए कहा है. अगर ऐसा होता है तो रविवार को होने वाले इस मैच में खूब रन बरस सकते हैं. टीम इंडिया और इंग्लैंड दोनों टीमों के पास काफी खतरनाक बल्लेबाज है. लिहाजा, लखनऊ की पिच पर 300 या उससे ज्यादा रन बनने की भी उम्मीद की जा रही है। वहीं, इस वर्ल्ड कप में अभी तक लखनऊ की पिच पर जितने भी मैच हुए हैं, उनमें तेज गेंदबाजों को भी मदद मिली है, वहीं स्पिनर्स ने अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को घुमाया है.

ऐसे में इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ऐसा लगता है कि रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच एक धमाकेदार मैच हो सकता है, जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 300 रन बना सकती है, और दूसरी टीम उस स्कोर का पीछा करके मैच जीत भी सकती है.