छत्तीसगढ़

AUS vs NZ: फिर मचाई डेविड वार्नर के बल्ले ने तबाही, 11 गेंदों पर कूटे 56 रन, रोहित के बाद विराट को भी छोड़ा पीछे

नई दिल्ली। धर्मशाला के मैदान पर भले ही डेविड वॉर्नर लगातार तीसरा शतक लगाने से चूक गए, लेकिन कंगारू ओपनर ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से जमकर धमाल मचाया। वॉर्नर ने विस्फोटक अंदाज में खेलते हुए 65 गेंदों पर 81 रन कूटे। वॉर्नर ने अपनी इस पारी के दौरान 56 रन सिर्फ 11 गेंदों पर चौके-छक्कों से बटोरे। ऑस्ट्रेलियाई बैटर ने खास मामले में रोहित शर्मा के बाद अब विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

डेविड वॉर्नर न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में खेले जा रहे मुकाबले में शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए। वॉर्नर ने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई पारी का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। कंगारू ओपनर ने सिर्फ 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वॉर्नर ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और छह छक्के जमाए। 124 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए वॉर्नर ने 56 रन सिर्फ चौके-छक्कों से बटोरे।

50 ओवर के वर्ल्ड कप में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में डेविड वॉर्नर अब चौथे नंबर पर आ गए हैं। वॉर्नर ने इस मामले में अब विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। वॉर्नर के नाम अब 1405 रन दर्ज हो गए हैं, जबकि विराट ने वर्ल्ड कप में 1384 रन बनाए हैं। वॉर्नर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से पहले ही आगे निकल चुके हैं। हिटमैन ने विश्व कप में 1289 रन जड़े हैं।

ऑस्ट्रेलिया को डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड ने धमाकेदार शुरुआत दी। वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे हेड ने बल्ले से जमकर तबाही मचाई और पहले विकेट के लिए महज 19.1 ओवर में 175 रन जोड़े। हेड ने 67 गेंदों पर 109 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान कंगारू बल्लेबाज ने 10 चौके और 7 छक्के जमाए। वहीं, वॉर्नर ने 65 गेंदों पर 81 रन कूटे।