छत्तीसगढ़

वीडियो : फिर 50 करके आउट हुए, तो टीम में जगह नहीं…, बगैर नाम लिए पाकिस्तान खिलाड़ी पर भड़के रमीज राजा

नईदिल्ली : बाबर आज़म की अगुवाई वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बीते शुक्रवार (27 अक्टूबर) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करीबी मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी. यह टूर्नामेंट में यह पाकिस्तान की लगातार चौथी हार रही, जिसके बाद टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई. अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद पाक के पूर्व खिलाड़ी रमीज राजा ने जमकर टीम को लताड़ लगाई. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए खिलाड़ियों की आलोचना की.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें रमीज राजा पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए दिख रहे हैं. दरअसल ये वायरल वीडियो रमीज राजा के यूट्यूब चैनल ‘रमीज स्पीक्स’ की है. वीडियो शुरू होते वे कहते हैं, “अब टी20 के खिलाड़ियों को आपको वनडे में खिलाना पड़ेगा, थोड़ा सा मूड बदलना पड़ेगा, थोड़ा सा स्पीड का और तड़का देना पड़ेगा, फील्डिंग बेहतर करनी पड़ेगी. नए बॉल के साथ बॉलिंग बेहतर होने की ज़रूरत है.”

उन्होंने आगे कहा, “इसी तरह से जो पचास करके आउट हो जाते हैं, मेरे ख्याल में अगर दो बार करे तो शायद अगला मैच उसको कहो लास्ट वॉर्निंग के बाद कि अगर आप फिर 50 करके आउट हुए तो आपकी टीम में जगह नहीं हैं क्योंकि आप ओवर्स भी खाते हैं, टाइम भी बिताते हैं, आप इनिंग्स को संभालते भी हैं और फिर आप इनिंग्स का बेड़ा गर्क कर जाते हैं.”

हालांकि रमीज राजा ने अपनी वीडियो में किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया. लेकिन आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म अब तक 6 पारियों में 3 बार 50 रनों का आंकड़ा पार करके आउट हुए हैं. भारत के खिलाफ मुकाबले में बाबर आज़म 50, अफगानिस्तान के खिलाफ 74 और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 50 रन बनाकर आउट हुए थे. तीनों में से किसी भी पारी को बाबर शतक तक नहीं पहुंचा सके.