छत्तीसगढ़

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025: फिर बीसीसीआई और पीसीबी आमने-सामने, क्या चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के बीच में एक बार फिर जंग शुरू हो गई है. इस बार की जंग आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर हो रही है, जिसकी मेज़बानी पाकिस्तान को करनी है. ऐसे में अब एक बार फिर वही सवाल खड़ा हो गया है कि क्या भारतीय टीम इस आईसीसी टूर्नामेंट को खेलने पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं.

भारत और पाकिस्तान के बीच सालों से चले आ रहे राजनैतिक मतभेद की वजह से इन दोनों देशों की क्रिकेट टीम एक-दूसरे के देश में जाकर क्रिकेट नहीं खेलती है. भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से द्विपक्षीय टूर्नामेंट तो नहीं हुआ है, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में ये दोनों टीम जरूर भिड़ती हैं. 

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने जाएगी टीम इंडिया?

हाल ही में खत्म हुए एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन भारत ने पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था, जिसकी वजह से एशिया कप की मेज़बानी पाकिस्तान के साथ-साथ श्रीलंका को भी सौंपी गई और भारत के सभी मैच श्रीलंका के स्टेडियम्स में आयोजित किए गए.  उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी कहा था कि उनकी टीम भी भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग लेने भारत नहीं आएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

पाकिस्तान ने अपना मन बदला और उन्हें वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत आना पड़ा. अब बारी चैंपियंस ट्रॉफी की है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में किया जाना है, जिसकी पुष्टि आईसीसी ने कर दी है. ऐसे में सवाल है कि क्या टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी? आपको बता दें कि आईसीसी के एक प्रवक्ता ने हाल ही में एक बयान में बताया कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए मेज़बान पाकिस्तान के साथ पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 की टॉप-7 टीम क्वालीफाई करेंगी.