छत्तीसगढ़

33 साल के इस भारतीय गेंदबाज ने जीता सुनील गावस्कर का दिल, पूर्व ओपनर ने कपिल देव से कर दी तुलना

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 29वां मैच भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच खेला गया I इस मैच में भारत ने इंग्लैंड की टीम को 100 रन से पटखनी दी और टीम इंडिया ने लगातार इस विश्व कप का छठा मैच अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम फिर से प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई।भारत के इस परफॉर्मेंस से फैंस को साल 2011 का विश्व कप याद आने लगा है। इस बीच पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के एक गेंदबाज की जमकर तारीफ की और उनकी तुलना कपिल देव से कर दी है।

दरअसल, इंग्लैंड (Ind v Eng) के खिलाफ भारत की जीत में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का अहम योगदान रहा। मोहम्मद शमी ने कुल 4 विकेट झटके और इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों को घुटने पर टेकने पर मजबूर कर दिया। इस बीच मैच के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने मोहम्मद शमी को लेकर बड़ा बयान दिया।

सुनील गावस्कर ने कहा कि शमी काफी मेहनत कर रहे हैं। जब वह घर वापस गए तो उन्होंने अलग-अलग पिचों पर अभ्यास किया। शमी अपनी क्रिकेटिंग फिटनेस को लेकर काफी काम कर रहे हैं। उसकी स्पेशिलिटी क्या है? सिर्फ तेज गेंदबाजी। वह नेट्स में लगातार गेंदबाजी करते हैं जिसका फायदा उन्हें मिलता है। मुझे नहीं पता वह फिट रहने के लिए जिम जाते है या नहीं, लेकिन वह वहीं काम कर रहे हैं जैसा कपिल देव करते थे। कपिल भी नेट्स में सिर्फ लगातार गेंदबाजी किया करते थे।

गावस्कर ने आगे कहा,”शमी एक्सपर्ट्स की यह बातें नहीं मानते हैं कि नेट्स में सिर्फ 15-20 गेंदे ही फेंको, क्योंकि वह जानते हैं कि एक तेज गेंदबाज के रूप में आपको अपने पैरों को ज्यादा दौड़ाना जरूरी है। जब वह बॉलिंग करते हैं और ड्रोन कैमरे के जरिए उन्हें दिखाया जाता है तो वह किसी चीते की तरह लगते है। वह सच में कमाल का नजारा होता है।”