छत्तीसगढ़

इंग्लैंड से जीत के बाद टीम इंडिया का ये अहम खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में फंसा, अब तो रोहित भी नहीं बचा पाएंगे!

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया को जीत की लत लग गई है. ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश को हराने के बाद अब टीम इंडिया ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को भी एकतरफा अंदाज में हरा दिया. रविवार को लखनऊ में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने सिर्फ 229 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम ने ये मैच 100 रनों से जीता. इंग्लैंड की टीम सिर्फ 129 रनों पर ढेर हो गई. वैसे इस जीत के दौरान टीम इंडिया का एक खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में फंस गया है. मुसीबत इतनी बड़ी है कि अब उसका प्लेइंग इलेवन में रहना भी मुश्किल नजर आ रहा है.

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रेयस अय्यर हैं. जिनका इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बेहद औसत रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ तो अय्यर ने खराब खेल की हदें ही तोड़ दी.अय्यर लखनऊ की पिच पर महज 4 रन बना पाए और वो 16 गेंदों तक जूझते रहे. अय्यर ने इस टूर्नामेंट में अबतक 6 मैचों में 134 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट भी 84 का है. हालांकि यहां दिक्कत की बात उनके आंकड़े नहीं हैं बल्कि अय्यर का आउट होने का तरीका चिंता की बड़ी बात है.

अय्यर को शॉर्ट बॉल से दिक्कत

श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ भी शॉर्ट बॉल पर आउट हुए. ये वो गेंद है जिसके सामने अय्यर को खासी दिक्कत होती है और इस वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही देखने को मिला है. न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रेयस शॉर्ट बॉल पर आउट हुए थे. अगर कोई बल्लेबाज एक ही तरीके से एक ही गेंद पर आउट हो तो फिर उसका फायदा विरोधी उठाते हैं और टीम के लिए ये चिंता की बात होती है. वैसे टीम इंडिया के पास अय्यर का विकल्प मौजूद है. अगर अय्यर को बाहर बैठाया जाता है तो इशान किशन उनकी भूमिका निभा सकते हैं.

मिडिल ऑर्डर में खेलेंगे इशान किशन

इशान किशन मिडिल ऑर्डर में अपना जलवा दिखा चुके हैं. एशिया कप में ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में अपना दम दिखा चुका है. एक और अहम बात ये है कि इशान बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ये भी टीम इंडिया को फायदा देगा. साथ ही ये खिलाड़ी शॉर्ट गेंद को भी अच्छा खेलता है और स्पिन-पेस के खिलाफ इन्हें कोई दिक्कत नहीं होती. साफ है अगर आने वाले मैचों में अगर टीम इंडिया इशान किशन को मिडिल ऑर्डर में ट्राई करे तो चौंकिएगा नहीं. आखिर कब तक रोहित शर्मा श्रेयस अय्यर पर विश्वास कर पाएंगे?