छत्तीसगढ़

पाकिस्तान को धूल चटाने वाली क्रिकेट टीम के मेंटर अजय जडेजा की पत्नी कौन हैं? राजनेता से क्या है रिश्ता, जानिए

नईदिल्ली : क्रिकेट विश्वकप 2023 में बड़ा उलटफेर करने वाली टीम अफगानिस्तान ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। इस सफलता का बड़े श्रेय पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को भी है। दरअसल अजय जडेजा अफगानिस्तान टीम के मेंटर हैं। विश्वकप में बड़ा उलटफेर करने वाले भारतीय मूल के इस क्रिकेट एक्सपर्ट की खूब चर्चा हो रही है। हालांकि अजय जडेजा की पर्सनल लाइफ कभी भी सुर्खियों में नहीं रही, लेकिन उनके संबंध राजनीतिक परिवार से हैं।

जडेजा और उनकी पत्नी अक्सर अपने निजी जीवन पूरी तरह से लाइम लाइट से दूर रहा है, हालांकि अफगानिस्तान को जीत दिलाने में अहम रोल अदा करने वाले पूर्व दिग्गज क्रिकेटर की लाइफ के बारे में हर कोई जानना चाहता है। ऐसे में आइए जानते हैं कि जडेजा की निजी जिंदगी कैसी है, उनकी पत्नी कौन हैं और उनकी शादी कब हुई।

जडेजा की गिनती अपने दौर के बेहतरीन फील्डरों में होती है। वे अपने दौर में रनिंग के लिए जाने जाते थे। लेकिन अब जडेजा का वही जादू अब अफगान टीम पर चल रहा है। जडेजा की प्रोफेसनल लाइफ के अलावा पर्सनल लाइफ के बारे में कम ही लोग जानते हैं। जडेजा की शादी समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली की बेटी अदिति जेटली से हुई है। उनके दो बच्चे हैं। अजय की पत्नी अदिति जेटली का जन्म भारत में हुआ है। उन्होंने दिल्ली के भारतीय विद्या भवन और अमेरिका से पढ़ाई की है।

कैमरे से दूर है जडेजा का निजी जीवन
पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ही नहीं उनकी पत्नी अदिति जेटली जडेजा भी कैमरे से दूर रहना ही पसंद करती हैं। कपल ने अपने निजी जीवन को पर्सनल ही बनाए रखा है।

अजय जडेजा का करियर
अजय जडेजा ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 196 वनडे मैच खेले। उन्होंने टेस्ट में 576 और वनडे में 5359 रन बनाए। वनडे में जडेजा के नाम 6 शतक है।

अफगानिस्तान की जीत के पीछे हाथ
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार पाकिस्तान क्रिकेट टीम को शिकस्त दे दी है। दरअसल, अजय जडेजा भारतीय पिचों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उनके पास क्रिकेट का लंबा अनुभव रहा है। जिसका फायदा अफगान टीम को मिल रहा है। पहले कमजोर मानी जानी टीम काफी मजबूत बनकर उभरी है। दरअसल, जडेजा को विश्व कप से ठीक पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना मेंटोर नियुक्त किया था। मेंटर की भूमिका कई बार कोच से भी ज्यादा हो जाती है। ये खिलाड़ियों के मानसिक और तकनीकि रूप से मुकाबले के लिए तैयार करता है।