छत्तीसगढ़

PAK vs BAN: धोनी ऐसा बिल्कुल नहीं करते…, रवि शास्त्री ने मैच विनर खिलाड़ी को ड्रॉप करने पर पाकिस्तान को लगाई लताड़, दिया यह बयान

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट स हराया। इस हार के साथ ही बांग्लादेश टीम विश्व कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई हैं।

मैच में पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश टीम के बल्लेबाज 204 रन पर ऑलआउट हो गए थे। इसके जवाब में पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने 205 रन का टारगेट 32.3 ओवर में 3 विकेट खोकर चेज कर लिया। पाकिस्तान टीम की तरफ से ओपनर फखर जमान ने 81 और अब्दुल्लाह शफीक ने 68 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस मैच में मिली जीत के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट की जमकर क्लास लगाई।

दरअसल, कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश की टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश बता दें कि फखर जमान ने बांग्लादेश के खिलाफ इस मैच में शानदार वापसी की। उन्होंने पाकिस्तान टीम की तरफ से नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला मैच खेला था, जिसके बाद वह पिछले पांच मैचों की प्लेइंग-11 से बाहर चल रहे थे।फखर को इंजरी भी थी ,जिसके चलते उन्हें नजरअंदाज किया गया, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वापसी कर उन्होंने धमाल मचा दिया। पाकिस्तान की इस जीत में फखर की अहम भूमिका रही। इस दौरान उन्होंने 81 रन बनाए, जिसमें कुल 7 छक्के लगाए।

इस बीच पाकिस्तान की जीत के बावजूद कमेंटेटर रवि शास्त्री, शेन वॉटसन ने पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट को लताड़ लगाई। इन दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों ने कहा कि फखर को ड्रॉप करना टीम की सबसे बड़ी गलती रही। इस दौरान उन्होंने पूर्व भारतीय टीम के कप्तान एमएस धोनी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 2011 विश्व कप विनर कप्तान धोनी कभी भी मैच विनर प्लेयर फखर जैसे को ड्रॉप नहीं करते।

वॉटसन ने कमेंट्री के दौरान कहा कि ऐसा एक कप्तान है जो मैच विनर खिलाड़ी पर पूरा भरोसा रखता है और हमेशा उसे सपोर्ट करता है, क्योंकि उसे पता है कि वह फॉर्म में वापसी जरूर करेंगे। वह और कोई नहीं एमएस धोनी ही है।

इस पर रवि शास्त्री ने आगे कहा ,”हां वह धोनी ही है, जो हमेशा फखर को खेलने का मौका देते। मैं यह पूरी ग्रारंटी के साथ कहता हूं। आप फखर जमान जैसे खिलाड़ी को बाहर नहीं कर सकते। वह अपने दम पर आपको मैच जिता सकता है और विपक्षी टीम का मनोबल गिरा सकता है।’ उन्होंने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में भारत के साथ ऐसा किया था”