छत्तीसगढ़

IND vs SL: ‘वानखेड़े को WACA…’, भारतीय पेसरों ने बरपाया कहर तो सहवाग समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स हुए खुश, जानें

WC 2023: Social media Reactions on Mohammed Shami record and India record win against Sri Lanka; Sehwag

मुंबई। विश्व कप 2023 के 33वें मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया। मोहम्मद शमी ने पांच विकेट और मोहम्मद सिराज न तीन विकेट झटके। वहीं, बुमराह को एक विकेट मिला। भारतीय पेसर्स के आगे श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और 358 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी पारी 55 रन पर सिमट गई। इस बड़ी जीत के बाद कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भारतीय तेज गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है। वीरेंद्र सहवाग, शोएब अख्तर, इरफान पठान समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया और उसकी गेंदबाजी की तारीफ की है। आइए देखते हैं…

पीएम मोदी ने टीम इंडिया की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी। उन्होंने लिखा- विश्व कप में अजेय है टीम इंडिया! श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत पर टीम को बधाई! यह असाधारण टीम वर्क और दृढ़ता का प्रदर्शन था।

सहवाग ने तेज गेंदबाजों की तारीफ की

सहवाग ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने पहले लिखा- वानखेड़े को वाका बना रखा है। फिर बुमराह, शमी और सिराज की तस्वीर शेयर करते हुए वीरू ने लिखा- मोहम्मद शमी, क्या खिलाड़ी है! विश्व कप में शानदार प्रदर्शन। 14 मैचों में 45 विकेट आश्चर्यजनक है। विश्व कप क्रिकेट में हमारे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज। उन्हें जितना श्रेय मिलता है उससे कहीं अधिक वह श्रेय के हकदार हैं। सहवाग ने एक और पोस्ट किया और लिखा- यह दफा 302 जैसा था। भारत को आधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए बधाई। बिना पसीना बहाए शानदार जीत।
विराट, शुभमन, अय्यर, शमी, सिराज सभी ने शानदार प्रदर्शन किया।

इरफान और शोएब ने कही यह बात

इरफान पठान ने लिखा- सेमीफाइनल हम आ रहे हैं। शोएब अख्तर ने लिखा- समझ नहीं आ रहा कि विकेट कॉलम कहां है और रनों का कॉलम किधर है। सुरेश रैना ने लिखा- मैंने प्रतिकूल गेंदबाजी की कहानियां सुनी हैं। मैंने खुद भी कुछ ऐसी गेंदबाजी का सामना किया है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैंने भारत जैसे घातक और डराने वाली गेंदबाजी आक्रमण कभी नहीं देखी! बुमराह, सिराज और शमी विपक्षी बल्लेबाजों को डरा रहे हैं! जाओ भारत, विश्व कप जीतो।


वेंकटेश प्रसाद भी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके

मनोज तिवारी ने लिखा- शमी को कोई नहीं रोक सकता। टीम इंडिया का एक और शानदार प्रदर्शन। श्रीलंका पूरी तरह से मात खा गया! आगे बढ़ो इंडिया। यूसुफ पठान ने लिखा- शानदार प्रदर्शन के लिए शमी को बधाई! सिर्फ तीन मैचों में 14 विकेट, विश्वास नहीं होता! शाबाश भाई! इसी तरह का प्रदर्शन बनाए रखना! वेंकटेश प्रसाद ने लिखा- टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने पर बहुत-बहुत बधाई। अभी चार और मैच बाकी है। मोहम्मद शमी उत्कृष्ट थे और उनका विश्व कप शानदार जा रहा है। इस संस्करण में तीन मैचों में 14 विकेट से शमी के 14 विश्व कप मैचों में 45 विकेट हो गए हैं, जो अभूतपूर्व है।


माइकल वॉन ने शमी की सराहना की

यहां तक कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन ने भी टीम इंडिया और शमी की तारीफ की है। उन्होंने लिखा- मोहम्मद शमी टूर्नामेंट में अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। वह एक शानदार गेंदबाज हैं जो हमेशा परफेक्ट लेंथ से गेंदबाजी करते हैं। सिराज ने भी अपने पार्टनर शमी के लिए पोस्ट किया। उन्होंने लिखा- भारत के लिए विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट! क्या शानदार उपलब्धि है। शमी भाई बधाई हो!