छत्तीसगढ़

मुंगेली: रिटर्निंग ऑफिसर से बहस करना पड़ा भारी, मनीष त्रिपाठी, सीमा त्रिपाठी समेत 4 लोगों पर FIR दर्ज

मुंगेली। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से बी फार्म भरने वाले नेता मनीष त्रिपाठी, उनकी पत्नी सीमा त्रिपाठी समेत 4 लोगों पर एफआईआर दर्ज हुआ है. रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत पर पुलिस ने चारों पर मामला दर्ज किया है.

दरअसल हुआ यूं कि मनीष त्रिपाठी ने जेसीसीजे से बी फार्म भरा था. इसपर जनता कांग्रेस ने उनके खिलाफ कूटरचित बी फार्म भरने की शिकायत निर्वाचन आयोग से की थी. इसके स्क्रूटनी प्रकिया के दौरान रिटर्निंग ऑफिसर ने मनीष त्रिपाठी का B फॉर्म निरस्त कर दिया .जिसके पीछे की वजह बताया गया कि जोगी कांग्रेस की ओर से सागर सिंह बैस को जो B फॉर्म जो जारी किया गया था उसमें उल्लेख किया गया था कि पूर्व में मनीष त्रिपाठी को जारी B फॉर्म को निरस्त माना जावे का उल्लेख पार्टी द्वारा किया गया था.

वहीं फॉर्म रद्द किये जाने पर मनीष त्रिपाठी की रिटर्निंग ऑफिसर से बहस हो गई. मामले की शिकायत में कहा गया है कि मनीष त्रिपाठी ने फॉर्म रद्द किये जाने के बाद हंगामा मचाया. रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने मनीष त्रिपाठी और उनकी पत्नी समेत 4 लोगों पर आईपीसी की धारा 186, 32 के तहत मामला दर्ज किया है.

इधर गुरुवार को इस पूरे घटनाक्रम में मनीष त्रिपाठी ने जोगी कांग्रेस की ओर से नामांकन रद्द होने पर उनका निर्दलीय नामांकन जो स्टैंड था, उससे भी उन्होंने नाम वापस ले लिया. वहीं बी फार्म को लेकर लगे आरोप पर मनीष त्रिपाठी अब भी कह रहे हैं कि जोगी कांग्रेस ने मुझे बी फार्म दिया था. उनका आरोप है कि लोरमी विधानसभा से कांग्रेस के बागी नेता के आ जाने से पार्टी ने अपनी बदनामी छुपाने के लिए मेरे साथ खेला किया है. इधर लोरमी विधानसभा में चुनाव समीकरण से कहीं ज्यादा पिछले कुछ दिनों से मनीष त्रिपाठी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है.