छत्तीसगढ़

पाकिस्तान के मियांवाली एयरबेस पर आतंकवादी हमला, 3 लड़ाकू विमान क्षतिग्रस्त, तहरीक-ए-जिहाद ने ली जिम्मेदारी

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला हुआ है। पड़ोसी मुल्क के पंजाब प्रांत के मियांवाली ट्रेनिंग एयरबेस (वायुसेना प्रशिक्षण अड्डा) पर छह आतंकवादियों ने शनिवार सुबह हमला किया। पाक सेना ने एक बयान में कहा कि बेस में प्रवेश करने से पहले ही तीन आतंकवादियों को मार दिया गया था और अन्य तीन को घेर लिया गया था।

तीन लड़ाकू विमान जलाए

आतंकियों ने हमले में तीन ग्राउंडेड लड़ाकू विमान और एक ईंधन टैंकर को नष्ट कर दिया है। सेना ने कहा कि इलाके को खाली कराने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो भी सामने आए हैं, जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवाली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया है, जिसमें लोग हताहत हुए हैं।

तहरीक-ए-जिहाद ने ली हमले की जिम्मेदारी

पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरफोर्स बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक आतंकी समूह तहरीक-ए-जिहाद के प्रवक्ता ने ली है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान के अनुसार, पिछले हफ्ते की शुरुआत में आतंकवादियों ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) में सुरक्षा बलों पर दो अलग-अलग हमले किए। खैबर जिले के तिराह क्षेत्र में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन (आईबीओ) चलाया गया, जिसके चलते गोलीबारी की घटना हुई।