छत्तीसगढ़

क्या स्मृति ईरानी ने भी लिया हवाला का पैसा, मंत्री के आरोपों पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- छत्तीसगढ़ में बीजेपी की हार तय

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आज छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पर जमकर हमला बोला है। स्मृति इरानी ने आरोप लगाया कि भूपेश बघेल ने ऑनलाइन बैटिंग एप के घोटाले में अहम भूमिका निभाई है। स्मृति इरानी के आरोपों पर अब कांग्रेस ने भी पलटवार किया है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ये सब चुनाव जीतने के लिए बदनाम करने की कोशिश है।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है और यह बदले की राजनीति है। जयराम ने कहा कि भूपेश बघेल पर झूठे आरोप केवल इसलिए लगाए जा रहे हैं, क्योंकि भाजपा चुनाव हार रही है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आज कहा कि कांग्रेस छत्तीसगढ़ में हवाला ऑपरेटरों का इस्तेमाल कर चुनाव लड़ रही है। इसपर छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंह देव ने कहा कि अगर स्मृति ईरानी के पास कोई जानकारी या सबूत है तो वह इसे सबके सामने क्यों नहीं पेश कर रही हैं? उनके पास जानकारी है, लेकिन वह इसे सामने नहीं ला रही है, क्या वह भी इसमें एक पक्ष है?

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि इस साल की शुरुआत में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान प्रवर्तन निदेशालय ने 100 से अधिक कांग्रेस उम्मीदवारों पर छापे मारे थे। वेणुगोपाल ने कहा, ‘लेकिन हमें 136 सीटें मिलीं और अब हम कर्नाटक की सत्ता में हैं।’उन्होंने कहा कि अब मिजोरम सहित सभी पांच राज्यों में जहां चुनाव होने हैं, वहां जनता का मूड बिल्कुल स्पष्ट है। सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है।

कांग्रेस की यह प्रतिक्रिया महादेव सट्टेबाजी ऐप प्रमोटरों के साथ 508 करोड़ रुपये के कथित सौदे को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के दावों के मद्देनजर आई है। ईडी द्वारा ये दावे विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) मामले में पूछताछ के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को तलब करने के कुछ दिनों बाद किए गए थे।

कथित पेपर लीक मामले में ईडी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के राजधानी जयपुर और सीकर स्थित आवासों पर भी छापेमारी की थी।