छत्तीसगढ़

WC: ‘विश्व कप जीतने की 10 प्रतिशत संभावना कम हुई’, हार्दिक को लेकर सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़

'10 percent chances of winning World Cup reduced', social media reactions on Hardik Pandya out of WC 2023

नई दिल्ली। विश्व कप 2023 में शनिवार को भारत को बड़ा झटका लगा। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया है। हार्दिक का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि टीम को छठे गेंदबाज की कमी खल सकती है। सोशल मीडिया पर भी हार्दिक को लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ फैंस तो यह भी कह रहे हैं कि इससे भारत के ट्रॉफी जीतने की संभावनाएं 10 प्रतिशत कम हो गई हैं। हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ 19 अक्तूबर को मैच के दौरान टखने में चोट लगी थी। उम्मीद थी कि वह सेमीफाइनल तक ठीक हो जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। 

बीसीसीआई ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद बताया था कि हार्दिक सिर्फ न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेलेंगे और इंग्लैंड के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे। हालांकि, वह न तो इंग्लैंड के खिलाफ और न ही श्रीलंका के खिलाफ वापसी कर सके। उनकी गैरमौजूदगी में भारत ने टीम कॉम्बिनेशन को बदलते हुए शमी और सूर्यकुमार को खिलाया। वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी रिकवरी को सकारात्मक बताया था। इसके बावजूद हार्दिक फिट नहीं हो सके। उनके बाहर होने पर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। आइए जानते हैं…

रत्नीश नाम के यूजर ने लिखा- नहीं ऐसा नहीं हो सकता। हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। हमारे लिए बड़ा झटका। वहीं जॉन्स नाम के यूजर ने लिखा- हार्दिक पांड्या के लिए बुरा महसूस हो रहा है कि उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद घरेलू वर्ल्ड कप के लिए अपनी फिटनेस पर इतनी मेहनत की है, लेकिन दुर्भाग्य से एक अन्य चोट के कारण बाहर हो गए। मजबूत वापसी करना हार्दिक। तनुज नाम के यूजर ने लिखा- हार्दिक पांड्या चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं और प्रसिद्ध कृष्णा उनकी जगह लेंगे। हार्दिक के लिए दुखी हूं। अंश शाह ने लिखा- हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप से बाहर, सुबह उठते ही सबसे बुरी खबर। राघव ने लिखा- जिसका डर था वही हुआ।