छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: लव ट्रायंगल में हुई रिटायर्ड फौजी की हत्या, मॉर्निंग वॉक के दौरान चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

बलरामपुर। जिले के बसंतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत करमडीहा में शुक्रवार 3 नवंबर को मॉर्निंग वॉक पर निकले रिटायर्ड फौजी देव कुमार सिंह की नृशंस हत्या करने के मामले में पुलिस ने शनिवार को एक नाबालिग समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम ने 24 घंटे के अंदर मामले को सुलझा लिया, पुलिस के मुताबिक अवैध संबंध के कारण उनकी हत्या की गई है.

जिला एसपी डॉक्टर लाल उमेद सिंह ने आज देर शाम इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि साल 2021 में मृतक रिटायर्ड होकर अपने गांव पहुंचे हुए थे. शुक्रवार को जब उनकी डेड बॉडी पुलिस ने देखी तो उन्होंने हत्या की आशंका जताई. जिसके बाद तत्काल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. इस मामले की विवेचना जब आगे बढ़ी तो पता चला कि गांव की एक महिला के साथ उनका अवैध संबंध था.

इस मामले में पुलिस की जांच जब आगे बढ़ी तो पुलिस को यह पता चला कि गांव के एक और व्यक्ति सुनील कुशवाहा का उस महिला के साथ पहले से संबंध था जिसके चलते वह काफी परेशान रहता था. हत्या की साजिश उसी ने रची और फिर पूरा प्लान तैयार किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने हत्या कि वारदात के लिए राहुल यादव नाम के आरोपी को 50,000 रूपये में तय किया और उसे दो किस्तों में पैसे भी दे दिए. पहले किस्त में उसने आरोपी को 30,000 दिए फिर उसे 20,000 दिया और बताया कि देव कुमार सिंह रोजाना मॉर्निंग वॉक पर निकलता है.

शुक्रवार, 3 नवंबर को देव कुमार सिंह रोज की तरह सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले, इसी दौरान सुपारी किलर राहुल यादव ने अपने एक अन्य नाबालिग साथी के साथ मिलकर लोहे की रॉड और अन्य चीजों से हमला कर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने बताया की हत्या की वारदात के समय मामले का मुख्य आरोपी सुनील कुशवाहा भी मौके पर मौजूद था उसने भी लाठी डंडे वह लोहे के रॉड से मृतक पर हमला किया था और उसे मौत के घात उतार दिया.