छत्तीसगढ़

केरल में भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, हादसे में गई एक क्रू मेंबर की जान, नौसेना प्रमुख और सीडीएस ने जताया दुख

कोच्चि: केरल के कोच्चि में शनिवार (4 नवंबर) को आईएनएस गरुड़ पर मेंटेनेंस टैक्सी जांच के दौरान भारतीय नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में नौसेना के एक ग्राउंड क्रू की जान चली गई. नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और सीडीएस अनिल चौहान ने नौसैनिक की मौत पर शोक संवेदना व्यक्त की है.

भारतीय नौसेना ने कहा है कि हादसे के कारणों की जांच के लिए एक बोर्ड ऑफ इन्क्वायरी का आदेश दिया गया है. नौसेना के सूत्रों के मुताबिक, नेवल एयर स्टेशन आईएनएस गरुड़ के रनवे पर उड़ान भरने के तुरंत बाद हेलीकॉप्टर हादसाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर प्रशिक्षण उड़ान पर था.

नौसैनिक योगेंद्र सिंह की मौत

अधिकारियों के मुताबिक, योगेंद्र सिंह नाम के नौसैनिक की मौत हुई है. योगेंद्र मध्य प्रदेश के रहने वाले थे. नौसेना ने संक्षिप्त बयान में कहा, “आईएनएस गरुड़, कोच्चि में रखरखाव जांच के दौरान आज एक चेतक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके परिणामस्वरूप एक नौसेना कर्मी की मृत्यु हो गई.”

नौसेना प्रमुख और सभी कर्मियों ने किया शोक व्यक्त

नौसेना ने कहा कि नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार और भारतीय नौसेना के सभी कर्मियों ने योगेंद्र सिंह की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने जताया दुख

सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने भी नौसैनिक की मौत पर दुख जताया है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर हेडक्वार्टर्स इंटीग्रेटेड डिफेंस स्टाफ के हैंडल से एक पोस्ट में कहा गया, ”सीडीएस जनरल अनिल चौहान और भारतीय सशस्त्र बलों के सभी रैंकों ने कोच्चि में दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में भारतीय नौसेना के योगेंद्र सिंह के निधन पर हार्दिक संवेदना व्यक्त की. शोक संतप्त परिवार के प्रति हमारी गहरी संवेदना, हम आपके साथ मजबूती से खड़े हैं.”