छत्तीसगढ़

वह आज जो भी हैं वसीम अकरम की देन है, साथी खिलाड़ी ने बताया मोहम्मद शमी की सफलता का राज…

नईदिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के वर्ल्ड कप 2023 में दमदार प्रदर्शन पर उनके एक साथी खिलाड़ी ने चौंकाने वाला बयान दिया है. बंगाल के लिए शमी के साथ रणजी क्रिकेट खेल चुके श्रीवत्स गोस्वामी ने कहा है कि आज शमी जो भी हैं वह वसीम अकरम की देन है. हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि निश्चित तौर पर उनकी मेहनत भी इसके पीछे एक बड़ी वजह है.

गोस्वामी ने कहा, ‘वसीम अकरम ने शमी पर बहुत काम किया है. शमी के पास कलाई की एक बहुत अच्छी पॉजीशन थी लेकिन वसीम भाई ने उन्हें गेंद रिलीज करने की कला सिखाई. उस वक्त उन्हें (शमी) कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेलने के ज्यादा मौके तो नहीं मिल रहे थे लेकिन वह पूरे वक्त वसीम अकरम के आसपास होते थे. वो वसीम अकरम ही हैं, जिन्होंने शमी को बनाया है. निश्चित तौर पर शमी ने भी इसके लिए बहुत मेहनत की है.’ 

वर्ल्ड कप में कहर मचा रहे शमी
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए मोहम्मद शमी टीम इंडिया की प्लेइंग-11 के लिए पहली पसंद नहीं थे. वह टीम इंडिया में छठे गेंदबाज के तौर पर शामिल किए गए थे. भारत के शुरुआती चार मुकाबलों में तो उन्हें मैदान में उतरने का भी मौका नहीं मिला था. जब शार्दुल का प्रदर्शन बेरंग रहा और हार्दिक चोटिल हुए, तब जाकर शमी को प्लेइंग-11 में मौका मिला. हालांकि शमी ने इस मौके को ऐसा भुनाया कि अब हर जगह उनके ही चर्चे हो रहे हैं. शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मुकाबले मे पांच विकेट झटके. वे यहीं नहीं रूके. उन्होंने दूसरे मैच में चार और तीसरे मुकाबले में फिर पांच विकेट चटका डाले. इस तरह शमी ने तीन मुकाबलों में कुल 14 विकेट निकाले.