छत्तीसगढ़

IND vs SA : केशव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए शुभमन गिल, जमीन पर गिरे और वायरल हो गया आउट होने वाला रिएक्शन

नई दिल्ली : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 37वां मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया । इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित क रूप में भारत को पहला झटका लगा जो 24 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद साउथ अफ्रीका के स्टार स्पिनर केशव महाराज का शिकार शुभमन गिल बने, जिन्होंने एक अच्छी पारी खेल रहे गिल को क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने एक ऐसी गेंद फेंकी जिस पर गिल भी हक्के-बक्के रह गए और अपना विकेट नहीं बचा सके। शुभमन गिल के आउट होने के बाद उनका रिएक्शन भी तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पारी का आगाज किया। दोनों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा 40 रन पर आउट हो गए। इसके बाद शुभमन गिल के ऊपर टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी आई, लेकिन वो भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 24 गेंदों में 23 रन बनाकर चलते बने।

भारतीय टीम की पारी के 11वें ओवर में केशव महाराज ने एक फुल लेंथ गेंद फेंकी, जिसकी रफ्तार देखकर ही शुभमन गिल घबरा गए और गेंद लेग स्टम्प पर गिरी थी और तेजी से टर्न होकर ऑफ स्टंप की तरफ निकली और इस दौरान गिल्लियां भी उड़ गई। हालांकि, गिल को यकीन ही नहीं हुआ कि वो बोल्ड हो गए।