छत्तीसगढ़

संजू सैमसन की किस्मत का ताला खुलेगा, टीम इंडिया में वापसी का रास्ता साफ…

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. भारतीय टीम को वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला लिया जा सकता है, और उनकी जगह टीम मैनेजमेंट कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकती है, जिसमें संजू सैमसन का भी नाम शामिल हो सकता है.

भारतीय क्रिकेट टीम अपने सीनियर खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, और जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपकमिंग टी20 सीरीज में आराम दिया जा सकता है. इस कारण भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी इंडियन स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज शामिल किया जा सकता है. टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद अगले साल वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी करनी है, और इस तैयारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज एक महत्वपूर्ण सीरीज होगी.

क्या संजू सैमसन को मिलेगा मौका?

ऐसी उम्मीद की जा रही है कि अजित अगरकर की अगुवाई वाली टीम इंडिया की चयन समिति इस हफ्ते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर सकती है. ऐसे में आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तानी करने वाले संजू सैमसन को टीम में चुना जाएगा या नहीं, इसका फैसला लेने चयन समिति के लिए एक मुश्किल चीज होगी. दरअसल, संजू सैमसन का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने सैयद मुस्ताक अली ट्रॉफी 2023 में केरल की कप्तानी की थी, लेकिन वो इस टूर्नामेंट के पूरे सीजन में कुछ खास नहीं कर पाए. उन्होंने 8 मैचों में से सिर्फ 2 मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेली थी. वहीं, इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में भी संजू असम के खिलाफ पहली गेंद पर यानी गोल्डन डक आउट हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का संभावित स्क्वॉड: यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, संजू सैमसन, शिवम दुबे, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, दीपक चाहर ,मुकेश कुमार.