छत्तीसगढ़

BAN vs SL: शाकिब ने उड़ाई खेल भावना की धज्जियां, एंजेलो मैथ्यूज हुए टाइम आउट, सोशल मीडिया पर फूटा फैन्स का गुस्सा

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे मैच में बवाल मच गया है। क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी बल्लेबाज को देर से क्रीज पर पहुंचने की वजह से पवेलियन लौटना पड़ा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन द्वारा की गई अपील की वजह से एंजेलो मैथ्यूज को अंपायर्स ने ‘टाइम आउट’ करार दिया। अक्सर विवादों में रहने वाले शाकिब ने एकबार फिर खेल भावना की धज्जियां उड़ा डाली हैं, जिसके चलते सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

शाकिब ने उड़ाई खेल भावना की धज्जियां

दरअसल, सदीरा समरविक्रमा के आउट होने के बाद एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर देरी से पहुंचे। इसके साथ ही वह मैदान पर टूटे हुए हेलमेट के साथ आए और उन्होंने डगआउट में साथी प्लेयर से दूसरा हेलमेट लाने की मांग की। हालांकि, इसी बीच, बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने अंपायर्स से टाइम आउट की अपील कर दी। पहली बार में देखकर यह सिर्फ मजाक सा लगा, लेकिन अंपायर ने इस अपील को सीरियस लेते हुए मैथ्यूज को नियमों के अनुसार पवेलियन जाने का फरमान जारी कर दिया।

https://twitter.com/i/status/1721484202258911358

मैथ्यूज की एक सुनने को तैयार नहीं हुए शाकिब

अंपायर के फैसले के बाद मैथ्यूज ने काफी देर तक शाकिब से बातचीत भी की, पर बांग्लादेश के कप्तान ने मैथ्यूज की एक नहीं सुनी। मैथ्यूज की अंपायर और शाकिब से काफी देर तक बहस चली, लेकिन आखिरकार उनको बिना कोई गेंद खेले ही पवेलियन लौटना पड़ा। शाकिब को उनके बर्ताव के चलते सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है।

टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज मैथ्यूज

एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर देरी से पहुंचने की वजह से आउट दिए जाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। मैथ्यूज इस फैसले से काफी खफा नजर आए। उन्होंने अपने हेलमेट की ओर इशारा करते हुए शाकिब को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन शाकिब अपनी जिद पर अड़े रहे।