छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: सौरभ चंद्राकर के करीबी नीतीश दीवान को ED ने किया गिरफ्तार, कई बड़े राजनेताओं का उगला नाम, अब जांच की आंच होगी तेज

रायपुर। दिल्ली एयरपोर्ट से रविवार को नीतीश दीवान गिरफ्तार हो गया. नीतीश दीवान दुबई जाने के लिए एयरपोर्ट पर पहुंचा था. नीतिश के खिलाफ एलओसी जारी की गई थी, इसलिए जैसे ही वह दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा एयरपोर्ट अथॉरिटी ने पकड़ लिया. जिसकी जानकारी मिलने के बाद रायपुर से रातोंरात ईडी की टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई. आज उसे लेकर रायपुर दफ्तर पहुंचे हैं. जहां उससे पूछताछ की जा रही है. नीतीश ने कई बड़े नेताओं के नाम को उजागर किया है.

बता दें कि, ईडी अब एक्शन में आ गई है. ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए दुबई में बैठे सौरभ चंद्राकर के महादेव ऐप के कारोबार से आई इनकम पर हिसाब-किताब रखने वाले भिलाई के वैशाली नगर निवासी नीतीश दीवान को गिरफ्तार कर लिया है. तीन साल के बाद नीतीश भारत आया था. वापस दिल्ली एयरपोर्ट से दुबई जाने की तैयारी में था. लुकआउट नोटिस जारी होने के कारण इसे दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार, सोमवार सुबह 5 बजे उसे ईडी की टीम लेकर रायपुर दफ्तर पहुंची. जहां उससे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि, इसका सगा भाई हर्षित दीवान भी इस समय दुबई में महादेव ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर का राइटहैंड है.

जानकारी के मुताबिक नीतीश ने ईडी के अधिकारियों के सामने ऐसे लोगों के नाम लिए हैं, जिससे ईडी के अधिकारी भौचक्के रह गए. आगे की कार्रवाई के लिए सेंट्रल से अनुमति लेने के लिए अधिकारी रायपुर से निकल गए हैं.

आइफा में नीतीश ने बांटा था अवार्ड
जानकारी के मुताबिक, नीतीश दीवान वह शख्स है जिसने आइफा अवार्ड में फिल्म इंडस्ट्रीज के बड़ी हस्तियों को अवार्ड वितरित किया है. महादेव ऐप के संचालक सौरभ चंद्राकर के दोनों भाई बहुत ही करीबी हैं. सौरभ चंद्राकर के कोर कमेटी का मेंबर भी है. दीवान पैनल भी ऑपरेट करता है.