छत्तीसगढ़

धोखाधड़ी मामले की सुनवाई के दौरान न्यायाधीश से ही भिड़ गए ट्रंप, कहा- आप मेरे खिलाफ ही फैसला सुनाएंगे

वाशिंगटन : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप धोखाधड़ी के मामले में गवाही देने न्यूयॉर्क की अदालत पहुंचे। इस दौरान ट्रंप सुनवाई कर रहे न्यायाधीश से ही भिड़ गए।

पहले जानिए, डोनाल्ड ट्रंप पर लगे कौन से आरोप
अटॉर्नी जनरल का आरोप है कि डोनाल्ड ट्रंप और अन्य सह-आरोपियों ने अपनी संपत्तियों की कीमत का गलत आकलन दर्शाकर कर्ज और इंश्योरेंस पॉलिसी का फायदा लिया। बीते महीने की शुरुआत में इस मामले की सुनवाई शुरू हुई। इस मामले में ट्रंप और उनके  दोनों बेटे आरोपी बनाए गए हैं। अब कोर्ट यह तय करेगा कि ट्रंप को इस मामले में जो फायदा हुा है, उसके एवज में उन पर कितना जुर्माना लगाया जाए। अटॉर्नी जनरल ने ट्रंप पर गलत वित्तीय दस्तावेज बनाने, धोखाधड़ी की साजिश रचने और गलत फाइनेंशियल स्टेटमेंट जारी करने, बीमा में धोखाधड़ी और साजिश रचने जैसे आरोप भी लगाए हैं। 

न्यायाधीश से ही भिड़ गए ट्रंप
सुनवाई के दौरान डोनाल्ड ट्रंप न्यायाधीश आर्थर एंगोरोन पर कई बार हमलावर हो गए। इस दौरान ट्रंप ने कहा कि मुझे यकीन है कि न्यायाधीश एंगोरोन मेरे खिलाफ ही फैसला सुनाएंगे क्योंकि यह हमेशा मेरे ही खिलाफ फैसला सुनाते हैं। ट्रंप ने सुनवाई में पूछे जा रहे सवालों का लंबा-चौड़ा जवाब दे रहे थे, जिससे न्यायाधीश परेशान हो गए। इस बीच ट्रंप के वकील क्रिस्टोफर किसे ने उन्हें अपने तरीके से जवाब देने के लिए आज्ञा मांगी। थोड़ी देर बाद न्यायाधीश भी गुस्सा गए।  उन्होंने कहा कि मैं यहां ट्रंप को क्या कहना है, यह सुनने नहीं आया हूं। मैं यह सवालों का जवाब सुनने आया हूं। 

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन दुनियाभर में ऊंची रिहायशी इमारतों और ऑफिस के साथ ही लग्जरी  होटल्स और गोल्फ कोर्स का प्रबंधन करती है।