छत्तीसगढ़

टाइम आउट विवाद के बाद शाकिब अल हसन हुए वर्ल्ड कप 2023 से बाहर, जानिए वजह…

नई दिल्ली। विश्व कप 2023 के 38वें मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया। इस मैच में जीत हासिल करने के बाद बांग्लादेश की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल होने के चलते विश्व कप 2023 से बाहर हो चुके हैं।

शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ मैच में बैटिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। उनकी इंडेक्स फिंगर (तर्जनी उंगली) पर चोट लग गई थी। मैच के बाद उनका एक्स-रे भी कराया गया, जिसके बाद यह फैसला लिया गया कि अब वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बांग्लादेश के आखिरी लीग मैच नहीं खेल पाएंगे।

दरअसल, बांग्लादेश टीम को श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत के बाद बड़ा झटका लगा है। कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल होने के चलते अब टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उंगली में चोट लगने के बाद मैच के बाद दिल्ली में उनका एक्स-रे हुआ।

बांग्लादेश टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने उनकी चोट के बारे में जानकारी दी और कहा, “शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में बाईं तर्जनी पर चोट लगी थी, और उन्होंने पैन किलर का सहारा लेकर बल्लेबाजी करना जारी रखा था। मैच के बाद दिल्ली में उनका एक्स-रे हुआ, जिसमें बाएं पीआईपी जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है। उन्हें अब तीन से चार सप्ताह में ठीक होने में लगेगा। शाकिब बांग्लादेश के लिए रवाना होंगे।”

श्रीलंका के खिलाफ मैच में शाकिब अस हसन ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 65 गेंदों का सामना करते हुए 82 रन बनाए और बांग्लादेश को जीत दिलाई। वहीं, शाकिब ने गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी हासिल किए थे।

शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ विवाद में फंसे

श्रीलंका टीम के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज को बांग्लादेश के खिलाफ टाइम आउट देने की अपील कप्तान शाकिब अल हसन ने की थी। एंजेलो मैथ्यूज क्रीज पर पहुंचने में 1 मिनट ले हो गए थे, जिसके बाद उन्हें अंपायर्स ने टाइम आउट करार दिया।

बता दें कि मैथ्यूज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टाइम आउट होने वाले पहले बल्लेबाज बने। हुआ कुछ ऐसा कि जब सदीरा के आउट होने के बाद नए बल्लेबाज के रूप में एंजेलो क्रीज पर आ रहे थे , तो इस वक्त हेलमेट लगाते वक्त उनका स्ट्रैप टूट गया और उन्होंने ड्रेसिंग रूप से दूसरा हेलमेट लाने का इशारा किया, लेकिन इसमें दो मिनट से ज्यादा का समय लग गया। इस बीच शाकिब ने फायदा उठाया और टाइम आउट देने की अपील की और अंपायर ने उन्हें आउट करार दे दिया।