छत्तीसगढ़

जसप्रीत बुमराह समेत ये खिलाड़ी आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट, जानें किसकी दावेदारी कितनी मजबूत

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के अलावा साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक और न्यूजीलैंड के रचिन रवीन्द्र का शानदार फॉर्म जारी है. वहीं, अब इन तीनों खिलाड़ियों को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर के लिए नॉमिनेट किया गया है. साउथ अफ्रीकी ओपनर क्विंटन डी कॉक ने वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 68.75 की एवरेज से 550 रन बनाए हैं. क्विंटन डी कॉक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर हैं.

ऐसा रहा है वर्ल्ड कप में इन खिलाड़ियों का प्रदर्शन…

वहीं, न्यूजीलैंड के रचिन रवीन्द्र सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में तीसरे नंबर पर हैं. रचिन रवीन्द्र ने 8 मैचों में 74.71 की एवरेज से 523 रन बनाए हैं. इसके अलावा भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 15.43 की एवरेज से 15 खिलाड़ियों को आउट किया है. बहरहाल, अब इन तीनों खिलाड़ियों को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर के लिए नॉमिनेट किया गया है. हालांकि, यह देखना दिलचस्प होगा कि किस खिलाड़ी को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ अक्टूबर के लिए चुना जाता है.

भारत और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. भारत के 8 मैचों में 16 प्वॉइंट्स है. इस टीम ने सभी 8 मैचों में विपक्षी टीमों को हराया है. वहीं, साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई करने वाली दूसरी टीम है. साउथ अफ्रीका ने 8 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 6 जीत मिली है, जबकि 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका अधिकारिक तौर पर सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है.