छत्तीसगढ़

IND vs PAK के बीच सेमीफाइनल मैच देखना चाहते हैं भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अपने बयान से करोड़ों फैंस की जाहिर की ख्वाहिश!

नई दिल्ली : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की रेस काफी दिलचस्प हो चुकी है। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, बांग्लादश, इंग्लैंड टीम विश्व कप 2023 से बाहर हो चुकी है।

बाकी 6 टीमें ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और अफगानिस्तान के बीच जंग जारी है। इस बीच फैंस ये दुआ कर रहे हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिले। इस कड़ी में भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक निजी चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि वह चाहते है कि भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में टक्कर हो।

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि कोलकाता में भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल में भिड़ंत हो और फैंस को एक हाई वोल्टेज मैच देखने को मिले, क्योंकि भारत-पाक मैच से बड़ा कोई और मैच नहीं हो सकता है।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने अपने पिछले मैच में न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब पाकिस्तान की टीम को अगला मैच 11 नवंबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

विश्व कप 2023 की सेमीफाइनल की रेस में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीम बनी हुई है। अगर आज खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान हार जाए या फिर न्यूजीलैंड अपना आखिरी मैच श्रीलंका से जीत जाए तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत हासिल करनी होगी।

11 नवंबर को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुकाबला है। इस मैच से पहले न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला 9 नवंबर को होना है। अगर इस मैच में न्यूजीलैंड जीत जाता है तो फिर न्यूजीलैंड को इससे फायदा होगा और वह सेमीफाइनल की रेस में आगे निकल जाएगी।

ऐसे में पाकिस्तान को उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका न्यूजीलैंड को हरा दे। अगर श्रीलंकाई टीम न्यूजीलैंड को हरा देती है और पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को हरा देता है, तो पाकिस्तान 10 अंक हासिल कर लेगा और अगर अफगानिस्तान अपने आखिरी दोनों मैच जीत जाता है तो पाकिस्तान को इससे काफी नुकसान होगा।