छत्तीसगढ़

…नीतीश कुमार को तुरंत माफी मांगनी चाहिए, बिहार सीएम के बयान पर बोलीं DCW चीफ स्वाति मालीवाल

नईदिल्ली : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विधानसभा में महिलाओं को लेकर की गई टिप्पणी को लेकर दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने उनसे माफी की मांग की.

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, ”विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा की कड़ी निंदा करती हूं. उन्हें तुरंत माफ़ी मांगनी चाहिए.”इससे पहले राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चीफ रेखा शर्मा ने भी नीतीश कुमार के बयान को शर्मनाक बताते हुए उनसे तुरंत माफी मांगने को कहा है.

नीतीश कुमार ने क्या कहा?
नीतीश कुमार ने जनसंख्या पर बोलते हुए विधानसभा में कहा, ”जब शादी होगा लड़का-लड़की का तो जो पुरुष है वो करता है न… उसी में वो (बच्चा) पैदा हो जाता है और लड़की पढ़ लेती है तो वो करेगा ठीक है, लेकिन… करता तो है. जान लीजिए कि संख्या घट रही है. इसमें कमी आई है…”

बीजेपी ने भी किया हमला?
बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने नीतीश कुमार ने निशाना साधा. कहा ”नीतीश कुमार शर्म करो. महिलाओं के बारे में अश्लील,अभद्र,अपमानजनक टिप्पणी से पूरा बिहार शर्मिंदगी महसूस कर रहा है.”

उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर आगे लिखा, ”ऐसा टिप्पणी करने की हिम्मत कैसे हुई?देश की महिलाओं से माफी मांगें. तेजस्वी यादव कह रहे हैं यह सेक्स एजुकेशन है? क्या विधानसभा सेक्स एजुकेशन की जगह है?”