छत्तीसगढ़

इंडिगो के 35 विमान नहीं भर पाएंगे उड़ान, इस वजह से एयरलाइन कंपनी ने लिया फैसला

नई दिल्ली। इंडिगो ने बताया कि उसके 35 विमान अगले साल मार्च तिमाही से उड़ान नहीं भरेंगे। इंडिगो ने कहा कि उसे उम्मीद है कि अगले साल मार्च तिमाही के दौरान प्रैट एंड व्हिटनी इंजन में पाउडर मेटल की समस्या के कारण 35 विमानों को परिचालन से बाहर कर दिया जाएगा।

प्रैट एंड व्हिटनी इंजन के साथ अन्य मुद्दों के कारण देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो के लगभग 40 विमान पहले से ही उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। जानकारी के अनुसार, इंडिगो के पास सितंबर के अंत में 334 विमानों का बेड़ा था। हालांकि, मार्च तिमाही में बड़ी संख्या में उड़ान भरने वाले विमानों के कारण क्षमता संबंधी मुद्दों समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। इस हालात से निपटने के लिए इंडिगो द्वारा कड़े कदम भी उठाए जा रहे हैं।

इंडिगो ने एक बयान में कहा कि हमें हाल ही में प्रैट एंड व्हिटनी से पाउडर मेटल के मुद्दे पर अतिरिक्त जानकारी मिली है और इसके प्रारंभिक आकलन के आधार पर चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च 2024) में 35 विमानों को खड़ा किया जाएगा I

इंडिगो ने कहा कि वैश्विक स्तर पर हम समझते हैं कि 2023 और 2026 के बीच 600 से 700 विमानों को हटा दिया जाएगा और इनमें से दो-तिहाई विमानों को हटाने की योजना 2023 और 2024 की शुरुआत के लिए बनाई गई है।