छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: ED की दबिश के बाद रवि उप्पल व बप्पा बंगाली का परिवार गायब, घर से बरामद हुए थे करोड़ों रुपये

भिलाई । ईडी की टीम ने महादेव बुक के प्रमोटर रवि उप्पल के भाई राहुल उप्पल और भाभी प्रेरणा उप्पल के राधिका हाइट्स नेहरू नगर स्थित घर पर दबिश दी थी। इसके साथ ही हाल ही में हाउसिंग बोर्ड भिलाई में आसिम दास उर्फ बप्पा बंगाली के घर से करोड़ों रुपये नकद बरामद किया था। दोनों ही जगह कार्रवाई के बाद से उनके परिवार के सदस्य लापता हैं। राहुल उप्पल के घर पर करीब डेढ़ महीने से ताला लगा है। वहीं छापे के पहले घर से फरार हुई बप्पा बंगाली की पत्नी सुमित्रा दास और बेटे प्रीतम दास का भी अब तक कोई ठिकाना नहीं है। इनके लापता होने से शहर में तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। 

रवि उप्पल के भाई राहुल उप्पल और भाभी प्रेरणा उप्पल के बारे में कहा जा रहा है कि उन्होंने देश छोड़ दिया है, क्योंकि सितंबर के आखिर में ईडी ने इन दोनों को पूछताछ के लिए अपने कार्यालय बुलाया था, लेकिन ये दोनों वहां नहीं पहुंचे थे। वैसे ही आसिम दास उर्फ बप्पा बंगाली के घर पर ईडी की दबिश के पहले ही उसकी पत्नी सुमित्रा दास और बेटा प्रीतम दास घर से फरार हो गए थे। इन दोनों के पास भी भारी मात्रा में रुपये होने की चर्चा है। हालांकि इनके बारे में किसी को भी कोई जानकारी नहीं है। आशंका जताई जा रही है कि ये दोनों किसी और शहर में छिपकर रह रहे हैं।

पूर्व में गिरफ्तार हुए लोगों ने भी छोड़ा शहर

महादेव बुक से सट्टा खिलाने के मामले में पुलिस ने पूर्व में 194 लोगों को गिरफ्तार किया था। साथ ही 50 से अधिक लोगों के संलिप्त होने की जानकारी सामने आई थी। पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की थी, उनमें कैंप क्षेत्र में मेडिकल स्टोर संचालित करने वाले मोहम्मद नसीमुद्दीन भी शामिल है। एक बार कार्रवाई होने के बाद मेडिकल स्टोर संचालक नसीमुद्दीन सहित लगभग सभी लोग लापता हैं, जिनके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।