छत्तीसगढ़

टीम इंडिया पर चीटिंग के आरोपों को लेकर मोहम्मद शमी का जवाब, पाक मीडिया को जमकर लताड़ा…

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया धूम मचा रही है. भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपने सभी मुकाबले न केवल जीते हैं बल्कि एकतरफा अंदाज में विपक्षी टीमों को धूल चटाई है. टीम इंडिया के बल्लेबाज तो कहर बरपा ही रहे हैं, गेंदबाज भी कोहराम मचा रहे हैं. इसे लेकर पाकिस्तानी मीडिया में टीम इंडिया पर चीटिंग के आरोप भी लग रहे हैं. पाक मीडिया में चर्चा है कि वर्ल्ड कप 2023 में हर टीम के गेंदबाजों की धुनाई हो रही है लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज कहर बरपा रहे हैं क्योंकि भारत की गेंदबाजी के समय गेंद को बदल दिया जाता है. अब टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इन आरोपों पर पलटवार किया है.

मोहम्मद शमी ने इन आरोपों को बेतुका बताते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा है, ‘शर्म करो यार, गेम पर फोकस करो, न कि फालूत बकवास पर. कभी तो दूसरों की सफलता को एंजॉय किया करो. छी यार, आईसीसी वर्ल्ड कप है ये, आपका लोकल टूर्नामेंट नहीं है और फिर आप तो प्लेयर रहे हैं.’

शमी ने आगे लिखा है, ‘वसीम भाई ने समझाया है. एक्सप्लेन किया था, फिर भी. अपने प्लेयर अपने वसीम अकरम पर यकीन नहीं आपको. अपनी तारीफ करने में लगे हैं जनाब. आप तो जस्ट लाइक व वाउ.’ शमी ने अपनी इस स्टोरी के साथ बीच-बीच में कई जगह ठहाके लगाने वाली ईमोजी का भी उपयोग किया है.

पाकिस्तानी मीडिया में क्या है चर्चा? 
पाकिस्तानी न्यूज चैनल्स पर BCCI पर आरोप लग रहे हैं. कहा जा रहा है…भारतीय पिचों पर अच्छे से अच्छे विदेशी गेंदबाजों की धुनाई हो रही है. लेकिन भारतीय गेंदबाज क्यों अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. भारत के मैचों में जब भारतीय गेंदबाजों की बारी आती है तो गेंद बदल दी जाती है. ज्यादा स्विंग और सीम मिलने लगता है. शायद अलग तरह की गेंदें डिजाइन की गई हैं. यहीं कारण है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज तो वहां फिके पड़ रहे हैं लेकिन भारत का हर तेज गेंदबाज खूब विकेट चटका रहा है.