छत्तीसगढ़

बागेश्वरधाम की शरण में 10 मुस्लिम लोगों ने अपनाया सनातन धर्म, कहा- बचपन से भगवान को पूजते थे

मुंबई : पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की शरण में महाराष्ट्र का एक मुस्लिम परिवार सनातनी बन गया। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने शरण में मुस्लिम परिवार से पूछा क्या तुम्हें किसी ने मजबूर किया तो परिवार ने कहा- नहीं, हमें सनातन धर्म में शुरू से ही रूचि थी। बता दें, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों महाराष्ट्र के अहमदनगर जिल में हैं। यहां अयोध्या नगरी मैदान में तीन दिवसीय राम कथा का आयोजन हो रहा है। कथा केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड द्वारा आयोजित किया गया था।

बागेश्वरधाम पीठ के प्रमुख पंडित शास्त्री ने मंच से घोषणा की कि कथा सुनने के बाद मुस्लिम धर्म का पालन करने वाले 10 लोग आज सनातनी बन गए हैं। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर ने पूछा कि क्या तुम्हें सनातनी बनने के लिए किसी ने मजबूर किया। इस सवाल का जवाब देते हुए धर्मपरिवर्तन करने वाले परिवार के मुखिया ने कहा कि मेरा नाम जमील शेख था। मैं बचपन से सनातन धर्म में विश्वास रखता हूं। बजरंग दल के माध्यम से मैंने गुरू जी से संपर्क किया। मुझ पर किसी से दबाव नहीं डाला। हम लोग पहले से ही भगवान राम और भगवान कृष्ण की पूजा करते थे। हम गणेश उत्सव मनाते थे। 

केंद्रीय मंत्री कराड ने कहा कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की रामकथा में मुस्लिम परिवार आज हिंदू बन गया। उन पर किसी से दबाव नहीं डाला है, यह उस परिवार से खुद स्वीकार किया है। इस आयोजन का भाजपा से कोई लेना-देने नहीं है।