छत्तीसगढ़

ENG vs PAK: इंग्लैंड टीम को ड्रेसिंग रूम में बंद कर सेमीफाइनल में पहुंच सकता है पाकिस्तान, वसीम अकरम ने सुझाया मजेदार फॉर्मूला, वीडियो

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है. वह केवल तभी अंतिम-4 में जगह बना सकती है जब या तो वह अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड को कम 287 रन से हराए या फिर वह इंग्लैंड के खिलाफ महज 3.4 ओवर में टारगेट हासिल करे. यह दोनों ही परिस्थितियां बनना आसान नहीं है. खासकर इंग्लैंड जैसी टीम के खिलाफ तो यह बेहद ही चुनौतीपूर्ण है. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने एक नया फॉर्मूला सुझाया है. इस फॉर्मूले को सुनकर आप भी हंसी नहीं रोक पाएंगे.

वसीम अकरम ने कहा है कि पाकिस्तान अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है अगर वह पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छा स्कोर बनाए और फिर पूरी इंग्लैंड टीम को 20 मिनट के लिए ड्रेसिंग रूम में लॉक कर दे, ताकि इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों को टाइम आउट दे दिया जाए.

वसीम अकरम ने यह बात श्रीलंका के एंजेलो मैथ्यूज के साथ हुई टाइम आउट की घटना के आधार पर कही. श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड मैच में एंजलो मैथ्यूज को सिर्फ इसलिए पवेलियन जाना पड़ा था क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजी के लिए आने में दो मिनट से ज्यादा वक्त ले लिया था. बता दें कि विकेट गिरने के बाद नए बल्लेबाज को दो मिनट के अंतर स्ट्राइक लेनी होती है अन्यथा नियमों के मुताबिक उन्हें आउट दिया जा सकता है.

एंकर ने दोहराया फॉर्मूला, मिस्बाह ने भी कसा तंज
वसीम अकरम ने यह बात पाकिस्तानी स्पोर्ट्स चैनल के एंकर और साथी पैनलिस्ट के साथ बातचीत में कही. यह बात रिकॉर्ड तो नहीं हो सकी लेकिन एंकर ने लाइव शो के दौरान यह फॉर्मूला दोहराया. इस फार्मूले पर एंकर के साथ ही अन्य पैनलिस्ट में शामिल शोएब मलिक और मिस्बाह उल हक भी हंसते रहे. यहां मिस्बाह ने पाकिस्तान टीम पर एक तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि वसीम भाई आपने तो यह मुश्किल काम बता दिया. इसके लिए भी पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 280 रन तो बनाने ही पड़ेंगे.