छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: बांग्लादेश क्रिकेट में आया भूचाल, वर्ल्ड कप के बाद टीम से अलग होगा दिग्गज खिलाड़ी

नईदिल्ली : वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश क्रिकेट टीम में भूचाल आ गया है. बांग्लादेश के तेज गेंदबाजी आक्रमण को नई दिशा देने वाले बॉलिंग कोच एलन डोनाल्ड ने टीम से अलग होने का फैसला कर लिया है. डोनाल्ड बतौर गेंदबाजी कोच 11 नवंबर तक बांग्लादेश की क्रिकेट टीम के साथ जुड़े रहेंगे. डोनाल्ड ने गुरुवार को टीम मीटिंग में इस फैसले की जानकारी दी.

रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि की है. बीसीबी के एक अधिकारी ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ”हां, एलन डोनाल्ड ने वर्ल्ड कप के बाद टीम से अलग होने का फैसला कर लिया है. डोनाल्ड वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के आखिरी मैच के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ जुड़े हुए नहीं रहेंगे.”एलन डोनाल्ड मार्च 2022 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच जुड़े रहे. पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप के लिए डोनाल्ड को बीसीबी ने टीम का गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था. लेकिन गेंदबाजी में आए सुधार के बाद डोनाल्ड का कार्यकाल वनडे वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया गया. हालांकि वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश का कोचिंग स्टाफ पूरी तरह से बदले जाने की आशंका है.

डोनाल्ड और शाकिब के बीच हुए विवाद

बांग्लादेश क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ हुए मुकाबले के बाद से विवादों में है. रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब अल हसन के मैथ्यूज को टाइम्ड आउट करने को लेकर भी डोनाल्ड खफा हो गए. इस मुद्दे पर शाकिब अल हसन और डोनाल्ड के बीच बहस होने की भी खबर है. इतना ही नहीं डोनाल्ड से बीसीबी ने इस बारे में सफाई भी मांगी है. 

बता दें कि वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. बांग्लादेश वर्ल्ड कप में 8 में से केवल दो ही मैच जीत पाया है और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है. बांग्लादेश के सामने चुनौती है कि वो किस तरह से प्वाइंट्स टेबल के टॉप 8 में बना रहे. अगर बांग्लादेश आखिरी मैच भी गंवा देता है तो फिर वह टॉप 8 से भी बाहर हो जाएगा. ऐसे में बांग्लादेश की क्रिकेट टीम पाकिस्तान में खेली जाने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का हिस्सा नहीं बन पाएगी.