छत्तीसगढ़

यौन शिक्षा पर…, सपा सांसद डिंपल यादव ने किया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का समर्थन

पटना। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सांसद और दिवंगत मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान के समर्थन में उतर आई हैं। उन्होंने कहा है कि यौन शिक्षा पर खुलकर बात होनी चाहिए।

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के प्रजनन दर को लेकर विधानसभा में दिए गए बयान पर बवाल मचा हुआ है। इस बीच तेजस्वी यादव के बाद सीएम को सपा सांसद डिंपल यादव का समर्थन मिला है।

नीतीश के समर्थन में क्या बोलीं डिंपल यादव?

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने गुरुवार को मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि नीतीश कुमार कहना चाह रहे थे कि यौन शिक्षा के मामले में आमतौर पर लोग खुलकर नहीं बोलते हैं।

उन्होंने अपने तरीके से अपनी बात को रखा है। मेरा भी यही कहना है कि यौन शिक्षा देनी चाहिए और इस पर खुलकर बात होनी चाहिए। गर्भनिरोधक का उपयोग होना चाहिए, क्योंकि हमारी जो जनसंख्या है भारत की वो लगातार बढ़ती जा रही है। इस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

तेजस्वी यादव ने भी किया था समर्थन

बता दें कि इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान का समर्थन किया था। 

तेजस्वी यादव ने नीतीश के बयान का बचाव करते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री ने अपनी बात यौन शिक्षा के संदर्भ में कही थी।

पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने भी कही थी ये बात

नीतीश कुमार के बयान पर बवाल मचने के बाद बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का बयान भी सामने आया था। उन्होंने कहा था कि गलती से सीएम के मुंह से वह बात निकल गई। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने माफी मांग ली है। ऐसे में सदन को चलने देना चाहिए। हंगामा करना और बात का बतंगड़ बनाना विपक्ष का काम है।