छत्तीसगढ़

कोलकाता से ओडिशा जा रही बस में लगी भीषण आग, देखते ही देखते आग का गोला बनी, 31 यात्री घायल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता से ओडिशा जा रही एक लग्जरी बस में शुक्रवार देर रात खड़गपुर के पास अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बस आग के गोले में बदल गई। यात्रियों ने किसी तरह से खिड़कियों से कूदकर जान बचाई। इस घटना में 31 लोगों के घायल होने की खबर है।

सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया। घटना शुक्रवार को पश्चिम मेदिनीपुर के खड़गपुर के मादपुर के पास घटी। बस कोलकाता से ओडिशा के पारादीप शहर जा रही थी। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आग कैसे लगी।

स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया
जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री बस में आग लगने की खबर पाकर दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। पहले स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। हालांकि, इससे पहले यात्रियों ने बस से छलांग लगाकर जान बचाई।

कोलकाता से पारादीप जा रही थी बस
स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, बस शुक्रवार शाम करीब पांच बजे कोलकाता के बाबूघाट से ओडिशा के लिए रवाना हुई थी। लेकिन रात करीब नौ बजे जब बस खड़गपुर ग्रामीण थाने के मादपुर इलाके से गुजर रही थी, तभी इंजन में आग लग गई। देखते ही देखते बस आग के गोल में बदल गई। बस में कई यात्री सवार थे। उधर, इंजन में आग लगने के बाद बस का चेसिस वाहन से नीचे आ गया। बताया जा रहा है कि बस के दरवाजे बंद थे। किसी तरह यात्री दरवाजे से कूदकर भागे।