छत्तीसगढ़

पाकिस्तान के बाहर होते ही उड़ी टीम इंडिया की नींद, टेंशन में आ गए हैं कप्तान रोहित शर्मा ; अब बनाना होगा मास्टर प्लान

नई दिल्ली। ICC वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान क्रिकेट टीम बाहर हो चुकी है। बाबर की सेना को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे मैच में 338 रन के लक्ष्य को 6.4 ओवर में हासिल करना था, जो टीम नहीं कर सकी। पाकिस्तान के बाहर होने के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा के माथे पर शिकन आ गई है। टीम इंडिया के खेमे में पाकिस्तान के नॉकआउट होने से चिंता का माहौल बन गया है। ऐसा क्यों हुआ है, अब आइए वो आपको समझाते हैं।

क्यों टेंशन में आ गए हैं रोहित?

दरअसल, पाकिस्तान के बाहर होने के साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिल गया है। अब पहले सेमीफाइनल में 15 नवंबर को मुंबई के वानखड़े क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड की भिड़ंत टीम इंडिया के साथ होगी। जी हां, सही सुना है आपने। भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंचने के लिए कीवी टीम का मुश्किल चैलेंज पास करना होगा।

आईसीसी इवेंट्स में भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद खराब रहा है। टीम इंडिया ने साल 2003 के बाद इसी विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का स्वाद चखा है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि नॉकआउट मैचों में कीवी टीम हर बार टीम इंडिया पर भारी पड़ी है। यही वजह है कि 15 नवंबर को न्यूजीलैंड से निपटने के लिए रोहित को मास्टर प्लान तैयार करना होगा।

2019 में तोड़ा था सपना

साल 2019 में भी भारतीय टीम इसी तरह दमदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सपना न्यूजीलैंड ने ही चकनाचूर किया था। कीवी तेज गेंदबाजों ने भारत के बैटिंग ऑर्डर को तहस-नहस करके रख दिया था। रोहित और कोहली मिलकर सिर्फ 2 रन ही बना सके थे। ऐसे में भारतीय टीम को इस बार कीवीयों से काफी सतर्क रहना होगा। टीम इंडिया अपनी होम कंडिशंस में ही खेल रही है और इसका फायदा रोहित की पलटन जरूर उठाना चाहेगी।