छत्तीसगढ़

वीडियो : इस अफगानी बल्लेबाज ने दिखाई दरियादिली, सड़क पर सो रहे गरीबों को दिवाली मनाने के लिए बांटे पैसे

नईदिल्ली : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने इस वर्ल्ड कप में कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने एक के बाद एक कई चैंपियन टीमों को हराकर दिखा दिया है कि वो अब किसी भी टीम हो हराने में सक्षम है. अफगानिस्तान की टीम पहली बार सेमीफाइनल की रेस में दौड़ रही थी, लेकिन अंत में उन्होंने अपना सफर छठें स्थान पर रहकर खत्म किया. अफगानिस्तान की टीम को भारतीय दर्शकों को खूब समर्थन मिला है. वहीं, अफगानी खिलाड़ियों ने भी भारत के लोगों को खूब प्यार दिया है. इसका एक नज़ारा बीती रात 3 बजे देखने को मिला, जिसका चुपके से बनाया हुआ एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

गुरबाज़ ने गरीबों के बीच बाटें पैसे

अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने अहमदाबाद के सकड़ों पर रहने वाले लोगों के पास जाकर, उन्हें दिवाली मनाने के लिए पैसे दिए हैं. गुरबाज़ को अपनी इस दरियादिली के लिए कोई पब्लिसिटी नहीं करनी थी. इसी कारण वो रात के तीन बजे अकेले अहमदाबाद के सड़कों पर रहने वाले गरीब लोगों के पास गए. वो सभी सो रहे थे, सिर्फ एक महीन जगी हुई थीं. गुरबाज़ ने गहरी नींद में सो रहे गरीब लोगों के बगल में 500-500 के नोट रखें, जगी हुई महिला के हाथ में पैसे दिए और फिर चुपचाप गाड़ी में बैठकर चले गए. उसी वक्त किसी आम व्यक्ति ने गुरबाज़ को पहचान लिया, और उन्हें पैसे बांटते हुए देखा तो दूर से एक वीडियो बना ली, और जब गुरबाज़ वहां से गए तो गरीब लोगों के पास जाकर देखा कि कैसे गुरबाज़ ने सभी सोए हुए गरीब लोगों के बगल में पैसे रखें हैं, ताकि वो 12 नवंबर की सुबह उठकर दिवाली मना सकें.

रहमानुल्लाह गुरबाज़ का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. गुरबाज़ को भी भारत में काफी पसंद किया जाता है. अफगानिस्तान के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी राशिद खान के अलावा रहमानुल्लाह गुरबाज़ भी हर साल कम से कम दो महीने भारत में जरूर रहते हैं. वह आईपीएल में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. उन्होंने गुजरात टाइटन्स के लिए भी क्रिकेट खेला है, उस वक्त अहमदाबाद ही उनका आईपीएल का घरेलू मैदान था. लिहाजा, गुरबाज़ का अहमदाबाद के साथ खास नाता भी रहा है. हालांकि, इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का अंतिम मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था, जिसमें अफगानिस्तान को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.