छत्तीसगढ़

IND vs NED: भारतीय टीम ने दिवाली पर दिया जीत का तोहफा, नीदरलैंड को ग्रुप के आखिरी मैच में 160 रन से हराया 

India vs Netherlands Match Live: ICC World Cup 2023 IND vs NED Today ODI Match Scorecard Ball By Ball Updates

बंगलूरू। भारतीय क्रिकेट टीम ने एक और जीत हासिल कर इतिहास रच दिया है. दिवाली के मौक़े पर फैंस को वर्ल्डकप 2023 में लगातार 9वीं जीत हासिल कर बड़ा तोहफ़ा दिया है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए नीदरलैंड के सामने 410 रनों का टार्गेट दिया था. जिसके जवाब में नीदरलैंड सिर्फ़ 250 रन ही बना पाई. 

भारतीय बल्लेबाज़ी की बात करें तो श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के शतक और रोहित शर्मा, शुबमन गिल और विराट कोहली ने अर्धशतक जड़े. रोहित और गिल ने ‘मेन इन ब्लू’ के लिए ओपनिंग की और मेजबान देश को शुरुआती बढ़त दिलाने के लिए 100 रन की ठोस शुरुआत दी.

बल्लेबाज़ों ने बनाया ख़ास रिकॉर्ड:

इस मुक़ाबले में भारतीय टीम ने एक ख़ास रिकॉर्ड बनाया. दरअसल विश्व कप में पहली टीम बन गई जहां शीर्ष पांच में सभी बल्लेबाजों ने एकदिवसीय पारी में पचास से अधिक रन बनाए.

कोहली, गिल और सूर्यकुमार यादव ने कराई गेंदबाज़ी:

वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो भारत की तरफ़ से 9 गेंदबाज़ों ने हाथ आज़माएँ. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, सिराज, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा के अलावा विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव ने भी गेंदबाज़ी में हाथ आज़माया. ख़ास बात यह है कि विराट कोहली और रोहित ने एक विकेट भी हासिल किया है.