छत्तीसगढ़

IND vs NED: केएल राहुल ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय बल्लेबाज

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने रविवार को 2023 वर्ल्ड कप में ग्रुप चरण के अपने अंतिम मैच में दमदार प्रदर्शन किया। भारतीय बल्लेबाजों के आगे नीदरलैंड्स के गेंदबाजों की एक नहीं चली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 410/4 का विशाल स्कोर बनाया। वहीं, केएल राहुल ने तूफानी शतक जड़कर रोहित शर्मा का वर्ल्ड कप ध्वस्त कर दिया।रोहित शर्मा की टीम वर्ल्ड कप में अभी तक अजेय लय बरकरार रखे हुए है। नीदरलैंड्स के खिलाफ भारत के 3 शीर्ष बल्लेबाजों ने 50 प्लस का स्कोर बनाया। वहीं, श्रेयस अय्यर (128*) और केएल राहुल (102) ने शतकीय पारी खेली। दोनों ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया।

अय्यर और राहुल की जोड़ी ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 208 रन की साझेदारी की। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मैच के अंतिम ओवर में 400 रन का आंकड़ा पार कर लिया। केएल राहुल ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंद पर शतक जड़ा। यह किसी भारतीय का वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक है।

राहुल ने तोड़ा रोहित का वर्ल्ड रिकॉर्ड

इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ 63 गेंद पर शतक जड़ा था। रोहित से पहले वीरेंद्र सहवाग ने 2007 में 81 गेंद पर शतक जड़ा था। विराट कोहली ने साल 2011 में 83 गेंद पर बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था।

सेमीफाइनल में होगा न्यूजीलैंड से भिड़ंत

भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गया है। 15 नवंबर को वानखेड़े में भारत, न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। भारतीय टीम अभी तक अजेय है। 9 मैच में से उसने कोई मैच नहीं गंवाया है। रोहित की अगुवाई में सभी खिलाड़ियों ने दमदार प्रदर्शन किया है।