छत्तीसगढ़

IND vs NZ: आईसीसी ने भारत के सेमीफाइनल मैच के लिए किया अंपायर्स का एलान, मुंबई में न्यूजीलैंड से होगा मुकाबला

नईदिल्ली : वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं. अब टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर, बुधवार को खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए आईसीसी की ओर से अंपायर्स का ऐलान कर दिया गया है. मुकाबले के लिए रिचर्ड इलिंगवर्थ और रॉड टकर फील्ड अंपायर होंगे. वहीं थर्ड अंपायरिंग की ज़िम्मेदारी जोएल विल्सन को सौंपी गई है.

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट्स में सभी लीग मैच अव्वल नंबर की पोज़ीशन हासिल की. वहीं न्यूज़ीलैंड 5 जीत के साथ चौथे पायदान पर रही. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल पहले और चौथे नंबर की टीम के बीच खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे सेमीफाइनल के लिए नंबर दो और तीन की टीमों के बीच भिड़ंच होगी. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया 7-7 जीत के साथ क्रमश: दूसरे और और तीसरे नंबर पर हैं. टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल 16 अक्टूबर, गुरुवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. वहीं फाइनल मैच 19 नवंबर, रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा.

अजेय रहने वाली इकलौती टीम रही इंडिया

मेज़बान भारत टूर्नामेंट के लीग स्टेज में अजेय रहने वाली इकलौती टीम रही. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 9 में से 9 मैचों जीत अपने नाम की. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान की शुरुआत की थी. भारत ने कंगारू टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद रोहित बिग्रेड ने दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 8 विकेट से हराया.

फिर तीसरे मुकाबले में भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद मेन इन ब्लू ने चौथे मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से, पांचवें में न्यूजीलैंड को 4 विकेट से, छठे में इंग्लैंड को 100 रनों से, सातवे में श्रीलंका को 302 रनों से, आठवें में साउथ अफ्रीका को 243 रनों से और सातवें में नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया.