छत्तीसगढ़

वर्ल्ड कप 2023: पहले भारत के पास फैब 5 बल्लेबाज थे, अब गेंदबाजों का बोलबाला…, सेमीफाइनल से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान का बयान

नईदिल्ली : 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया इंडिया के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भारतीय बॉलिंग अटैक के फैन हो गए हैं. अब उन्होंने मौजूदा भारतीय गेंदबाजों की ईकाई को भारतीय क्रिकेट के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ ग्रुप बताया है.

नासिर हुसैन का मानना है कि भारत के पास 2000 के दशक की शुरूआत में ‘फैब 5 ’ बल्लेबाज थे, लेकिन अब उसकी गेंदबाजी ईकाई सर्वश्रेष्ठ है. भारत के तीनों तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ स्पिनर रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है. इन पांचों का वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में भारत की लगातार नौ जीत में अहम योगदान रहा. 

नासिर हुसैन ने स्टार स्पोटर्स से कहा, “भारत की यह गेंदबाजी ईकाई अब तक की सर्वश्रेष्ठ है. उनके पास कई अच्छे गेंदबाज आए हैं लेकिन इस बार एक ईकाई के रूप में वे सर्वश्रेष्ठ हैं. अगर बुमराह से आप बच जाते हैं तो सिराज आउट कर देगा. सिराज से बचने पर शमी से कैसे बचेंगे. इन तीनों से बचने पर स्पिनर आपका विकेट ले लेंगे.”

उन्होंने भारत के गेंदबाजों की तुलना 2000 के दशक के भारत के पांच बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण से की. उन्होंने कहा, “उस समय बल्लेबाजी में फैब 5 थे और अब गेंदबाजी में फैब 5 हैं.”

गौरतलब है कि इस वर्ल्ड कप में भारत के गेंदबाजों का बोलबाला रहा है. दक्षिण अफ्रीकी जैसी टीम ने भी भारत के सामने सरेंडर कर दिया था. वहीं ऑस्ट्रेलिया भी 200 रन तक नहीं बना पाई थी. भारत के लिए इस वर्ल्ड कप में अब तक बुमराह ने 17 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 16 विकेट और मोहम्मद शमी ने 16 विकेट चटकाए हैं. इनके अलावा मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव भी काफी असरदार रहे हैं.