छत्तीसगढ़

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन की पोती की सुरक्षा में चूक, SUV में तोड़फोड़ की कोशिश; सीक्रेट सर्विस एजेंट ने चलाई गोलियां

वाशिंगटन। राष्ट्रपति जो बाइडन की पोती की सुरक्षा कर रहे गुप्त सेवा एजेंटों ने देश की राजधानी में एक अज्ञात गुप्त सेवा वाहन को तोड़ने की कोशिश के बाद तीन लोगों पर गोलीबारी की। यह हादसा रविवार रात वाशिंगटन डी.सी. के जॉर्जटाउन पड़ोस में हुआ। यह जानकारी सोमवार को एसोसिएटेड प्रेस से बातचीत के दौरान एक कानून प्रवर्तन अधिकारी ने दी। अधिकारी ने कहा कि नाओमी बिडेन की सुरक्षा के लिए नियुक्त एजेंट ने रविवार देर रात जॉर्जटाउन पड़ोस में उनके साथ थे, जब उन्होंने तीन लोगों को खड़ी और खाली पड़ी एसयूवी की खिड़की को तोड़ते देखा। अधिकारी सार्वजनिक रूप से जांच के विवरण पर चर्चा नहीं कर सके और नाम न छापने की शर्त पर सोमवार को एपी से बातचीत की।

सीक्रेट सर्विस के एक एजेंट ने एक बयान में कहा कि एजेंटों में से एक ने गोलियां चला दी थी लेकिन गोलियों की चपेट में कोई नहीं आया। तीन लोगों को एक लाल कार में भागते देखा गया था। सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसने मेट्रोपॉलिटन पुलिस को उसकी तलाश करने के लिए एक क्षेत्रीय बुलेटिन भेजा है।

वाशिंगटन में इस वर्ष कारजैकिंग और कार चोरी की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है। पुलिस ने इस साल जिले में 750 से अधिक कारजैकिंग और 6,000 से अधिक चोरी के वाहनों की रिपोर्ट की है। इसके अलावा इस वर्ष वाशिंगटन में हिंसक अपराध भी बढ़ रहे हैं, जो पिछले वर्ष की तुलना में 40 प्रतिशत से अधिक है।