छत्तीसगढ़

15 घंटे घर में रहा तेंदुआ, 6 लोगों पर किया अटैक, रेस्क्यू टीम के छूटे पसीने, वीडियो

कुन्नूर: तमिलनाडु के कुन्नूर स्थित ब्रुकलैंड्स इलाके में उस वक्‍त दहशत फैल गई जब द‍िवाली के मौके पर रव‍िवार (12 नवंबर) को सुबह के वक्‍त तेंदुआ एक घर में घुस गया. इसकी सूचना तुरंत अग्‍न‍िशमन व‍िभाग को दी गई, ज‍िसके बाद वन व‍िभाग की रेस्‍क्‍यू टीम भी मौके पर पहुंची.

तेंदुए को काबू करने के ल‍िए रेस्क्यू में जुटी टीमों पर तेंदुए ने हमला कर दिया. घटना में 6 लोग घायल हो गए. वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रविवार को यहां तेंदुए के हमले में चार अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों सहित छह लोग घायल हो गए. उन्होंने बताया कि तेंदुए ने उस महिला को भी घायल कर दिया जिसके घर में उसने शरण ले रखी थी. 

तेंदुआ करीब 15 घंटे से ज्‍यादा वक्‍त तक घर के भीतर रहा. इस दौरान घर और उसके आसपास के माहौल में दहशत फैल गई. अधिकारियों के मुताबिक तेंदुआ  देर रात घर से बाहर न‍िकल गया.

अधिकारियों ने आगे बताया कि भी घायलों का स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक बाद में तेंदुए ने स्थानीय तहसीलदार के  ड्राइवर पर भी हमला किया.

यूपी के स‍िपह‍िया गांव में 6 साल के बच्‍चे को उठा कर ले गया तेंदुआ 
इस बीच उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में सोहेलवा वन्य क्षेत्र के लाल नगर सिपहिया गांव में भी इस तरह का एक मामला सामने आया है. यहां एक तेंदुआ 6 साल के एक बच्चे को उठाकर ले गया. इसके घंटे बाद बच्चे का शव गन्ने के खेत में मिला है. वन विभाग के एक अधिकारी ने रविवार (12 नवंबर) को इसकी जानकारी दी. बलरामपुर जिलाधिकारी की ओर से तेंदुए को पकड़ने के निर्देश भी दिए हैं.

मां को ढूंढने खेत में चला गया था बच्‍चा 
यूपी वन विभाग के सूत्रों ने बताया कि गांव में शनिवार की शाम सूरज वर्मा का बेटा अरुण अपनी मां को खोजता हुआ अपने घर के पीछे खेत में चला गया था. इसी बीच, एक तेंदुए ने अरुण को जबड़े से पकड़ लिया और भागा गया.