छत्तीसगढ़

…आंखें दिखा रहे हो, हिसाब जरूर होगा, बृजभूषण सिंह के बयान पर भड़के बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट

नईदिल्ली : बीजेपी सांसद और कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बयानों को लेकर पहलवानों ने एक बार फिर बड़ा हमला किया है. सिंह ने महिलाओं पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप पर कहा कि उनके पास कोई सबूत नहीं है. इसको लेकर सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने में मुख्य चेहरा रहे पहलवान बजंरग पुनिया और विनेश फोगाट ने पलटवार किया.

पहलवान बजरंग पुनिया ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, ”महिला पहलवानों का शोषण करने वाला दूसरों को शीशा दिखा रहा है. बृजभूषण सत्ताधारी पार्टी का सांसद ना होता तो इसकी सारी पोल पट्टी खुल चुकी होती. सत्ता के संरक्षण में कुश्ती पर क़ब्ज़ा कर जो कुछ तुमने किया है. वह भारत के खेल इतिहास में काले अक्षरों में लिखा जाएगा.”

वहीं विनेश फोगाट ने कहा, ”महिला पहलवानों को न्याय नहीं मिला है, लेकिन तुम चिंता मत करो, तुम्हारे जैसे अत्याचारी के दिन भी एक दिन जरूर लदेंगे. अभी तो सरकार के संरक्षण में कुश्ती पर क़ब्ज़ा किए बैठे हो और पीड़ित महिला पहलवानों को आंखें दिखा रहे हो. यकीन मानना महिला पहलवान तुम्हारा हिसाब ज़रूर करेंगी. हम महिला पहलवान महिलाओं के रेडिकल आंदोलन से भी बहुत कुछ सीख रही हैं, तुम्हारा हिसाब जरूर करेगी.’

बृजभूषण शरण सिंह ने क्या कहा?
बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप को लेकर कहा कि कोई सबूत नहीं है. आरोप लगाने वाले खिलाड़ियों ने सुबह कुछ तो शाम को कुछ कहा. आरोप झूठे हैं ये जानते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट और प्रियंका गांधी महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए जंतर मंतर तक पहुंच गई. 

सिंह ने कहा कि महिला पहलवानो को न्याय मिला भी, लेकिन राजस्थान की महिलाओ को न्याय दिलाने के लिये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस की महिला लीडरशिप का मौन होना दुर्भाग्यपूर्ण है.

सोनिया गांधी का किया जिक्र
बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि राजस्थान मे रोज दर्जनों बलात्कार की घटना हो रही है, न्याय के लिये राजस्थान की महिलाएं ठोकरे खा रही है. इन घटनाओ के पक्के सबूत है. ऐसे में प्रियंका गांधी बताओ आप चुप क्यों है?

उन्होंने आगे कहा कि सोनिया गांधी बोलो आपकी जुबान पर ताला क्यों लगा है? गहलोत साहब बताओ अपने घर की महिलाओ को न्याय कब देंगे? पायलट साहब बताओ घर की महिलाओ को न्याय दिलाने के लिए अब आपके खून मे उबाल क्यों नहीं आ रहा है.