छत्तीसगढ़

वीडियो : लालू यादव ने ठेठ अंदाज में भाजपा नेता की लगाई क्लास, चुनाव से पहले खेला यदुवंशी कार्ड

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू यादव ने साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले यदुवंशी ‘कार्ड’ खेल दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने अपनी सरकार की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से कर दी है। इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी को चेतावनी भी दी है। लालू यादव ने यह बातें मंगलवार को पटना में इस्कॉन मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में लोगों को संबाेधित करते हुए कहीं।

यदुवंशियों को तोड़ा जा रहा : लालू

पूर्व सीएम और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार को कहा कि जहां-जहां बीजेपी की सरकार है, वहां-वहां यदुवंशियों को तोड़ा जा रहा है। हम ऐसा नहीं होने देंगे।

उन्होंने अपनी सरकार की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से करते हुए कहा कि जैसे भगवान कृष्ण ने कमजोरों की रक्षा की, हमारी सरकार, हमारे संगठन ने 75 फीसदी आरक्षण दिया।

जबरन बूथ कैप्चरिंग होती थी : राजद सुप्रीमो

लालू ने कहा कि ये पहले कभी नहीं सोचा था। आरक्षण के अलावा लाखों लोगों को शिक्षक बनाया गया। ऐसी लाखों भर्तियां होने वाली हैं, विज्ञापन दिए गए हैं… लोगों को सशक्त बनाया गया है। हमारी सरकार से पहले क्या आपको वोट डालने की इजाजत थी? कमजोर तबके के लोगों को वोट डालने नहीं दिया जाता था। जबरन बूथ कैप्चरिंग होती थी…।

लालू ने नित्यानंद राय पर भी बोला हमला

लालू यादव ने इस दौरान नित्यानन्द राय पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने राय पर गोकशी का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये सच्चाई है।

लालू ने कहा कि राय हाजीपुर से गाय ले जाकर कटवाते थे। यही उनका कारोबार था। राजद में शामिल होने के लिए आए भी थ।

उन्होंने राय को चेतावनी देते हुए कहा कि तुम्हारी हैसियत ये है अभी कि तेजप्रताप को खड़ा कर दें तो तुम्हारी जमानत जब्त हो जाएगी। लालू ने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर भी राय पर तंज कसा।

लालू ने कहा कि भाजपा ने उन्हें मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी। वो कहते थे कि लालू ने राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बना दिया।

इस पर तंज कसते हुए लालू ने कहा कि राबड़ी देवी को नहीं तो क्या तुम्हारी बीवी को मुख्यमंत्री बनाते? लालू ने यह भी कहा कि राबड़ी देवी नहीं होतीं तो आज बिहार में नीतीश-तेजस्वी की सरकार नहीं बनी होती।

यदुवंशी समाज को लेकर भाजपा पर निशाना

लालू यादव ने लोगों को संबोधित करते हुए यादव समाज को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा में यादव के नाम पर कंस जुटे हैं। यादवों को खंडित किया जा रहा है।

यादवों को किसी कीमत पर खंडित नहीं होने दूंगा। दरअसल, लालू का इशारा भारतीय जनता पार्टी के यदुवंशी सम्मेलन आयोजित करने की ओर था।

बता दें कि भाजपा ने पटना में इस सम्मेलन का आयोजन किया। पार्टी के नेताओं ने इसके साथ यह दावा भी किया था कि इस सम्मेलन में यादव समाज के सैकड़ों लोग भाजपा से जुड़ेंगे।