छत्तीसगढ़

रणवीर सिंह की फिल्म 83 को बीच में ही कर दिया बंद, कपिल देव ने दो साल बाद क्यों किया ये खुलासा?

नई दिल्ली : हिंदी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर कबीर खान साल 1983 में भारतीय क्रिकेट टीम की पहली वर्ल्ड कप जीत पर फिल्म 83 को बना चुके हैं। इस मूवी में सुपरस्टार रणवीर सिंह ने 83 की विश्व कप विजेता टीम के भारतीय कप्तान कपिल देव का रोल अदा किया।

रणवीर सिंह की इस फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स की तरफ से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला। अब फिल्म की रिलीज के दो साल बाद कपिल ने ये खुलासा किया है कि वह मूवी के एक सीन को देख बेहद भावुक हो गए थे।

फिल्म 83 के इस सीन को देख भावुक हो गए थे कपिल देव

हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी कपिल देव ने रणवीर अल्लाहबादिया के पॉडकास्ट में फिल्म 83 को लेकर खुलकर बात की है। चूंकि 83 में कपिल देव के किरदार को काफी वरीयता दी गई है, उसके आधार पर इस मूवी को लेकर पूर्व क्रिकेटर का अनुभव पूछा गया। इस पर कपिल देव ने कहा है-

‘मैंने ये फिल्म कई बार देखी है, लेकिन इस मूवी के एक सीन की वजह से इसे मुझे बीच में ही छोड़ना पड़ता है। फिल्म के सबसे बेहतरीन इमोशनल सीन्स के बारे में बात करूं तो जब जिम्बाब्वे के खिलाफ वर्ल्ड कप 83 के मैच के दौरान कोच मान सिंह ने मैदान पर आकर सलामी दी, जब उन्होंने हमें टिकट देने से मना कर दिया।

ये वो सीन्स हैं जिन्होंने मुझे इमोशनल कर दिया। इनको देखते ही मैं इतना भावुक हो गया कि मुझे फिल्म बीच में छोड़नी पड़ी।” इस तरह से रणवीर सिंह की 83 को लेकर कपिल देव ने अपना अनुभव साझा किया है।

हिट रही रणवीर सिंह की मूवी 83

1983 वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम के विजय अभियान पर बनी 83 ने हर किसी का दिल जीता। आलम ये रहा कि डायरेक्टर कबीर खान की ये मूवी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म ने 109 करोड़ का शानदार बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया।