छत्तीसगढ़

इन छछूंदरों की परवरिश ही गलत है, ऐश्वर्या राय पर भद्दी टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक को प्रियंका चतुर्वेदी की खरी-खरी

नईदिल्ली : बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक पर शिवसेना (उद्धव गुट -UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने तीखा हमला बोला है. उन्होंने टिप्पणी करने वाले अब्दुल रज्जाक और उनके पास बैठकर हंसने वाले शाहिद अफरीदी समेत अन्य पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की तुलना “छछूंदर” से की है. प्रियंका ने कहा है कि ऐसी भद्दी टिप्पणियों के बावजूद ऐश्वर्या राय का कद बरकरार रहेगा.

प्रियंका चतुर्वेदी ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर मंगलवार को लिखा, “खुद को पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बताने वाले कुछ ‘छछूंदरों’ ने ऐश्वर्या राय के बारे में भद्दी टिप्पणियां कीं. ये सभी छछूंदर जो टिप्पणी पर हंस रहे थे और ताली बजा रहे थे, उन्होंने केवल उनकी दयनीय परवरिश को उजागर किया है. उनकी भद्दी टिप्पणियों के बावजूद ऐश्वर्या का कद हमेशा बड़ा बना रहेगा.”

अब्दुल रज्जाक ने की थी ये टिप्पणी

आपको बता दें कि अब्दुल रज्जाक का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन को सुधारने के बारे में बात कर रहे हैं. वह कहते हैं, “हम वास्तव में अपनी क्रिकेट प्रदर्शनों को सुधारने का मजबूत इरादा नहीं रखते. यह वैसा ही है जैसा आप सोचते हैं कि आप ऐश्वर्या (राय) से शादी करेंगे और आपको एक नेक स्वभाव वाला बच्चा मिलेगा. ऐसा कभी नहीं होगा. सबसे पहले आपको अपना इरादा ठीक करना होगा.”

अब्दुल रज्जाक ने मांगी माफी, शाहिद अफरीदी ने बजाई थी ताली
जब अब्दुल रज्जाक ने ये बात कही तब पाकिस्तान के अन्य खिलाड़ियों के साथ उमर गुल और शाहिद अफरीदी भी वहां थे. दोनों ने बाकी खिलाड़ियों के साथ हंसते हुए तालियां बजाई थी. इस पर लोगों ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों की खूब खरी खोटी सुनाई जिसके बाद अब्दुल रज्जाक ने माफी मांगी.

उन्होंने कहा, “मैं क्रिकेट से जुड़ा उदाहरण दे रहा था और उसी के बारे में बात कर रहा था लेकिन जुबान फिसलने पर ऐश्वर्या राय का नाम ले लिया. मेरा इरादा ऐसा नहीं था. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.”

शाहिद अफरीदी ने भी कहा कि रज्जाक की बात पर सब हंस रहे थे इसलिए मुझे भी हंसी आ गई. जब मैं घर लौटा तो रज्जाक ने जो कहा था उसका क्लिप शेयर करने के बाद मुझे समझ में आया तो मैं बेहद असहज हुआ. ऐसी टिप्पणी किसी के बारे में नहीं की जानी चाहिए.”

शोएब अख्तर ने कहा – किसी महिला के बारे में ऐसी बात ठीक नहीं

पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी टिप्पणी की निंदा की और कहा कि मजाक दूसरी बात है लेकिन इस तरह का उदाहरण देना बिल्कुल उचित नहीं है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “किसी भी महिला का इस तरह से अपमान नहीं किया जाना चाहिए. जो लोग अब्दुल रज्जाक के साथ बैठकर इन बातों पर तालियां बजा रहे थे और हंस रहे थे उन्हें तुरंत इसका विरोध करना चाहिए था.